Headlines :
Home / World / क्यूबा प्लेन क्रैश: मरने वालों की संख्या बढ़कर 111

क्यूबा प्लेन क्रैश: मरने वालों की संख्या बढ़कर 111

क्यूबा में हुए विमान हादसे में जीवित बचे लोगों में से एक के मरने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है.बीते शुक्रवार को क्यूबा का विमान  बोइंद 737 के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में तीन लोग जीवित बच गए थे, जिसमें से एक ग्रेटल लैंडरोव (23) ने सोमवार को कालिक्सटो गार्सिया अस्पताल में दम तोड़ दिया.लैंडरोव हवाना में रहता था वह क्यूबा के होलगुइन का निवासी था.



गौरतलब है कि क्यूबा का यात्री विमान शुक्रवार को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. विमान में 113 लोग सवार थे.कैरीबियाई द्वीप में लगभग 30 सालों में यह सबसे बड़ी विमान दुर्घटना है.क्यूबा में इस दुर्घटना के बाद से दो दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया और इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज झुका रहा. मारे गए लोगों में से कुछ की पहचान की जा चुकी है. हालांकि अभी तक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

प्लेन क्रेश को लेकर एक पायलट ने बताया कि उसने प्लेन के घटिया कामकाज को लेकर पहले भी शिकायत की थी लेकिन उस वक्त इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया. विमान लीज पर देने वाली मैक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर विमानों की देखरेख में कोताही बरतती थी.

 

 

 

क्लिक कर : हमारी फेसबुक पेज को लाइक करें और लगातार खबरों के साथ जुड़े रहें..

About sapna bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

चांद के अंधेरे हिस्से की पड़ताल करेगा चीन का रिले उपग्रह

चांद के रहस्यमयी अंधेरे हिस्से के बारे में जानकारी जुटाने के लिए ...