Headlines :
Home / World / दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने वाले लॉयन एयर के विमान के लैंडिंग गियर का मिला एक टुकड़ा

दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने वाले लॉयन एयर के विमान के लैंडिंग गियर का मिला एक टुकड़ा

दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिरने वाले लॉयन एयर के विमान के लैंडिंग गियर का एक टुकड़ा मिला है. पहले दुर्घटनाग्रस्त विमान का एक ब्लैक बॉक्स मिला था, जिससे दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में मदद मिलेगी. खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख ने गुरुवार को यह जानकारी दी.



खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख ने लैंडिंग गियर के बारे में कहा कि हमें उसका कुछ हिस्सा मिला है. इससे पहले एक ब्लैक बॉक्स मिला है. एक नए विमान के गिरने के पीछे क्या वजह थी, इसका पता लगाने में बरामद ब्लैक बॉक्स से मदद मिलेगी. हमें यह नहीं पता कि यह फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर या कॉकपिट वॉइस रिकॉर्डर है.

विमानन विशेषज्ञों के अनुसार, ब्लैक बॉक्स के डाटा से करीब दुर्घटनाओं में जानकारी मिलने में मदद मिलती है. लॉयन एयर का बोइंग-737 मैक्स 8 विमान सोमवार को राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के करीब 12 मिनट बाद ही जावा के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था. इसमें सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई. विमान को कुछ महीने पहले ही सेवा में लिया गया था.


लॉयन एयर का बोइंग-737 मैक्स 8 विमान सोमवार को राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के करीब 12 मिनट बाद ही जावा के पास समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था. इसमें सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गयी. विमान को कुछ महीने पहले ही सेवा में लिया गया था.

 

 

 

 

क्लिक कर : हमारी फेसबुक पेज को लाइक करें और लगातार खबरों के साथ जुड़े रहें..

 

About sapna bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

चांद के अंधेरे हिस्से की पड़ताल करेगा चीन का रिले उपग्रह

चांद के रहस्यमयी अंधेरे हिस्से के बारे में जानकारी जुटाने के लिए ...