Headlines :
Home / National / जिला स्तरीय जूनियर गर्ल्स कुश्ती चैंपियनशिप आयोजित

जिला स्तरीय जूनियर गर्ल्स कुश्ती चैंपियनशिप आयोजित

सोनीपत,हरियाणा– जिला स्तरीय जूनियर गर्ल्स  कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन रविवार को गीतांजली सीनियर सेकेंडरी स्कूल, गुरु सदन, बड़वासनी में किया गया। प्रतियोगिता के विभिन्न आयु वर्ग के मुकाबलों में लड़कियों के बीच दमदार जोर आजमाइश देखने को मिला। संस्थान की अभिभावक मूर्ति देवी व अंतरराष्ट्रीय कोच राज सिंह छिक्कारा ने बतौर मुख्य अतिथि इस चैंपियनशिप का शुभारंभ किया। चैंपियनशिप की विजेता प्रतिभागी पटवापुर, रोहतक में 3-5 जनवरी को होने वाली हरियाणा स्टेट जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी। 

अंतरराष्ट्रीय कोच राज सिंह छिक्कारा की देख-रेख में जिले की विभिन्न अखाड़े व शिक्षण संस्थानों में चल रही कुश्ती एकेडमी की प्रतिभागियों ने इस चैंपियनशिप में अपना जलवा दिखाया। फाइनल मुकाबलों में जूनियर महिला पहलवानों के बीच एक-एक अंकों के लिए कड़ा संघर्ष देखने को मिला। इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्या ए.शर्मिला, रूना दास, कोच रणधीर मलिक, सुनीता कोच, जोनी कोच, राजेश, साहब सिंह, जगदीश, प्रदीप, बिजेंद्र पहलवान सहित बड़ी संख्या में अभिभावक गण व कुश्ती प्रेमी मौजूद थे।

इस प्रकार रहे विभिन्न आयु वर्ग के परिणाम

चैंपियनशिप के 50 किलो भार में ककाना गांव की किरण ने प्रथम व छिछड़ाना की हन्नी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 53 किलो में जुआं की संगीता पहले व माहरा की मंजू दूसरे स्थान पर रही। 55 किलो में मेजबान गीतांजली स्कूल की अंजू ने साई की प्रतिभा को हराकर पहला स्थान हासिल किया।  57 किलो में हैप्पी चाइल्ड स्कूल की कुसुम पहले स्थान पर रही। 59 किलो में रिंढ़ाना की अंजलि ने प्रथम व मलिकपुर की तनु ने द्वितीय स्थान पाया। 62 किलो में मदीना की सोनम पहले व हैप्पी चाईल्ड स्कूल की निक्की दूसरे स्थान पर रही। 65 किलो में गीतांजली स्कूल की टीना पहले तथा 68 किलो में तेवड़ी की शीतल पहले व गीतांजली स्कूल की अंशु दूसरे स्थान पर रही। 72 किलो में खानपुर की तमन्ना व 76 किलो में मदीना की बिंदू ने पहला स्थान प्राप्त किया।

 

 

 

 

 

 

क्लिक कर : हमारी फेसबुक पेज को लाइक करें और लगातार खबरों के साथ जुड़े रहें..

 

 

About sapna bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

आइये जानें, शीला दीक्षित के राजनीतिक सफर के कुछ खास पहलू—-

दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं दिग्गज कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का 81 वर्ष ...