Headlines :
Home / Bollywood / दुखद: 81 साल की उम्र में अभिनेता कादर खान कह गए अलविदा…

दुखद: 81 साल की उम्र में अभिनेता कादर खान कह गए अलविदा…

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता कादर खान का कनाडा के एक अस्पताल में निधन हो गया। पिछले करीब 16-17 दिनों से कादर खान कनाडा के अस्पताल में भर्ती थे. उनका निधन 31 दिसंबर को कनाडा के समय के मुताबिक शाम करीब 6 बजे हुआ. कादर खान लंबे समय से बीमार थे.

कादर खान को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ रहा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा था. बीते रोज़ उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी, लेकिन बेटे सरफराज ने उस वक्त उन तमाम खबरों को अफवाह करार दिया था और झूठा बताया था. लेकिन अब ये दुखद खबर उनके तमाम चाहने वालों को बड़ा झटका दे गई.

आपको बता दें कि कादर खान के पास कनाडा की नागरिकता थी और वो पिछले तीन चार सालों से वहीं रह रहे थे. सूत्रों के अनुसार भारत नहीं लाया जाएगा, बल्कि कनाडा में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कई सुपरहिट फिल्मों में किया अभिनय…
कादर खान बॉलीवुड में साल 1973 से हैं. उन्होंने फिल्म ‘दाग़’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा. इस दौरान उन्होंने अपने करियर में हर तरह की फिल्में की. विलेन, कॉमेडियन, गंभीर किरदार से लेकर अंधे तक का रोल उन्होंने बखूबी निभाया. उन्होंने अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और कई सुपरहिट फिल्मों के संवाद भी लिखे. खास बात ये है कि अमिताभ बच्चन की सबसे बड़ी हिट्स में शामिल शराबी, लावारिस, मुकद्दर का सिकंदर, अमर अकबर एंथनी, नसीब और सत्ते पे सत्ता जैसी फिल्मों के संवाद भी कादर खान की कलम से ही निकले थे.

 

 

 

 

क्लिक कर : हमारी फेसबुक पेज को लाइक करें और लगातार खबरों के साथ जुड़े रहें..

About sapna bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

“Khidmat-i-Safar” Bandipora Office Inaugurated

“Khidmat-i-Safar” Bandipora Office Inaugurated Khidmat-i-Safar a reputed Hajj and Umrah company today ...