Headlines :
Home / Political / कर्नाटक- विधायकों की गई 40-50 करोड़ की पेशकश- मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले

कर्नाटक- विधायकों की गई 40-50 करोड़ की पेशकश- मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में बहस जारी रखते हुए विश्वासमत के दौरान यह आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी उनकी सरकार को गिराना चाहती है, उन्होंने कहा कि सीट मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है.

राज्यपाल वजुभाई वाला की तरफ से शुक्रवार को बहुमत साबित करने के दिए अल्टीमेटम के बाद कुमारस्वामी ने कहा – मैं यह देखूंगा कि इस प्रयास के बाद आखिर कब तक आप यह कहते हो.

इससे पहले, गुरूवार को विधानसभा में उस वक्त हाई ड्रामा शुरु हुआ जब राज्यपाल वजुभाई वाला का यह आदेश आया कि कुमारस्वामी शुक्रवार करीब डेढ़ बजे तक अपना बहुमत साबित करे.

Live Updates-

कर्नाटक में जारी राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस और सहयोगी दलों के सदस्यों ने शुक्रवार को लोकसभा में हंगामा किया और सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनी हुई सरकारों को गिराने का आरोप लगाते हुए सदन से वाकआउट किया. सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और द्रमुक के सदस्यों ने कर्नाटक के विषय पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया. कांग्रेस एवं द्रमुक के सदस्यों ने आसन के निकट पहुंचकर नारेबाजी की.

-विधानसभा में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि विधायकों को 40-50 करोड़ रूपये की पेशकश की गयी, यह पैसा किसका है. कुमारस्वामी ने भाजपा से पूछा कि अगर वह अपने संख्या बल को लेकर इतनी आश्वस्त है तो उसे विश्वासमत पर चर्चा को एक ही दिन के भीतर खत्म करने की जल्दबाजी क्यों है. कुमारस्वामी ने भाजपा पर दल-बदल रोधी कानून को दरकिनार करने के तरीके अपनाने का आरोप लगाया है.

About sapna bhardwaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ धारा 188 आईपीसी के तहत मामला दर्ज, बाबरी मस्जिद पर दिया था विवादित बयान

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी समर में भोपाल सीट से भाजपा उम्मीदवार ...