Headlines :
Home / States / Bihar / क्या बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने की खबर गलत है…जानिए सच

क्या बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने की खबर गलत है…जानिए सच

बिहार: बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे आंकड़ों के मद्देनजर सूबे में एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है। एक अगस्त से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाये जाने की उम्मीद है। वहीं, जनसंपर्क विभाग ने बताया है कि लॉकडाउन आदेश के संबंध में दिनांक 29.07.20 को एक पत्र सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है। गृह विभाग, बिहार सरकार ने स्पष्ट किया है कि यह नकली है।सभी को इस फर्जी पत्र की सामग्री को नजरअंदाज करना चाहिए।

वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर कहा है कि यह नोटिस वापस लिया गया है। बिहार में तालाबंदी के विस्तार पर फैसला करने के लिए बैठक आज शाम को होगी। मालूम हो कि इससे पहले बिहार में 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था। अब लॉकडाउन की अवधि को और 16 दिनों के लिए विस्तारित करने की बात कही जा रही है।

इस बीच सोशल मीडिया में भी बिहार सरकार के लॉकडाउन बढ़ाये जाने की खबर वायरल होने लगी।हालांकि, इस संबंध में सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं आया है. आज देर शाम या गुरुवार तक अधिसूचना जारी होने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान 2328 कोरोना संक्रमित सामने आये हैं। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 45919 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में मंगलवार की शाम चार बजे तक 269 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही बिहार में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या भी 14 हजार को पार कर गयी है। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या मंगलवार की शाम चार बजे तक 14101 हो गयी थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, 16 अगस्त से फिर से शुरू होगी माता वैष्णो देवी की यात्रा

जम्मू: देश मे कोरोना महामारी के प्रकोप से बचने के लिये बंद ...