Home / Crime / पाकिस्तान भेज रहा था भारतीय सेना की खुफिया जानकारी, ऐसे आया पकड़ में

पाकिस्तान भेज रहा था भारतीय सेना की खुफिया जानकारी, ऐसे आया पकड़ में

M.E.S यानी की सेना की इंजीनियरिंग सर्विस में कार्यरत एक कर्मचारी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामला जयपुर के एमईएस का है जहां मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में कार्यरत कर्मचारी सेना से जुड़ी सारी खुफिया जानकारी पाकिस्तान को सोशल मीडिया के जरिए भेज रहा था। वो सेना के रड़ार पर था जिसके बाद आज शुक्रवार को एसटीएफ गुरुग्राम औऱ सीआईए-टू की टीम ने मिलकर धारूहेड़ा बस स्टैंड से आरोपी को गिरफ्तार अरेस्ट किया है।

वाट्सएप और फेसबुक के जरिए भेज रहा था जानकारी

जानकारी मिली है कि आरोपी MES में जयपुर में कार्यरत था जो की रेवाड़ी जिले के ही एक गांव का रहने वाला है और घर जाने के लिए देर शाम जयपुर से धारूहेड़ा बस स्टैंड पर पहुंचा था। सेना की इंटेलिजेंस एजेंसी की सूचना पर उसे गिरफ्तार किया गया। जानकारी मिली है कि आरोपी सोशल मीडिया जैसे वाट्सएप और फेसबुक के जरिए सेना से संबंधित सारी खूफिया जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेज रहा था जिसकी जानकारी सेना की खुफिया एजेंसी को मिल चुकी थी। वो सेना के रड़ार पर था।

वहीं जानकारी मिलने के बाद हरियाणा एसटीएफ गुरुग्राम की टीम इंस्पेक्टर आनंद कुमार के नेतृत्व में रात 9:30 बजे धारूहेड़ा पहुंची जहां सीआईए-टू को साथ लिया गया और फिर करीब 10 बजे धारूहेड़ा बस स्टैंड पहुंचते ही आरोपित को गिरफ्तार किया गया। आरोपित के खिलाफ धारूहेड़ा थाना में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। टेक्निकल सहायता और सूत्रों के हवाले से पूछताछ करके जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है कि आखिर उसने क्या क्या जानकारी अभी तक पाकिस्तान को भेजी है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कमलनाथ के बयान से शिवराज का धरना हुआ शुरू

3 नवंबर को मध्य परदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होना है। ...