Home / Gadgets / WhatsApp ला रहा ये खास फीचर, देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

WhatsApp ला रहा ये खास फीचर, देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे मैसेज

WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो फोन के स्पेस के लिए काफी यूजफुल साबित होगा। दरअसल WhatsApp सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के जरिए मैसेज एक समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। यूजर्स टेक्स्ट के साथ-साथ सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटो और विडियो भी भेज सकेंगे।

WhatsApp के अपडेट और लेटेस्ट फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo के अनुसार इस सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर को Expiring Media के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। ये फीचर या एक्सपायरिंग मैसेज फीचर का ही एक एक्सटेंशन होगा। सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज के तहत यूजर्स द्वारा भेजे गए फोटो, विडियो और टेक्स्ट रिसीवर के देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे।

इस फीचर के तहत ‘Delete for everyone’फीचर की तरह This media is expired लिखा नहीं मिलेगा। यह पूरी तरह डिलीट दिखेगा। वहीं सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज ऑडनरी मैसेज से अलग फॉर्मेट में आएंगे, जिससे रिसीवर को पहले ही पता चल जाए कि ये बाद में अपने आप डिलीट हो जाएगा।

WhatsApp अभी इस खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। अभी इस फीचर में अभी और भी चेंज देखने को मिल सकते हैं। वहीं कंपनी मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट फीचर लाने की भी तैयारी में है, जिसकी मदद से यूजर्स एक ही WhatsApp अकाउंट को चार डिवाइस में चला सकेंगे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

Video: बेटे ने पिता से मांगी साइकिल, नहीं दिला पाने पर बना डाली अनोखी ‘साइकिल’

पंजाब के लुधियाना का एक वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो ...