Home / States / haryana / राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखें और आंदोलन के दौरान भी सामाजिक दूरी का ख्याल रखें: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखें और आंदोलन के दौरान भी सामाजिक दूरी का ख्याल रखें: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

किसान बिल का खंडन करने के तहत उसके विरोध में उतरे पंजाब और देश भर के किसान नेता अभिनेता कर रहे हैं पूरा समर्थन को देखते हुए ट्रेन पर भी रोक लगाई गई है.

देशभर के किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है. पंजाब-हरियाणा में भी किसान पिछले कई दिनों से कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठन इस बंद में शामिल हैं. किसान संगठनों को कांग्रेस, राजद, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, आप, टीएमसी समेत कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिला है. पंजाब के किसान कल (गुरुवार, 24 सितंबर) से ही तीन दिनों के रेल रोको आंदोलन पर हैं. वहां किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

देशव्यापी बंद को देखते हुए पंजाब के लुधियाना के लाडोवाल टॉल प्लाजा पर पुलिस प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं. वहां अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है ताकि किसी अनहोनी से निपटा जा सके. लुधियाना पुलिस प्रशासन ने कहा है कि किसान नेताओं ने शांतिपूर्ण आंदोलन का भरोसा दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किसानों से अपील की है कि वो राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखें और आंदोलन के दौरान भी सामाजिक दूरी का ख्याल रखें.

इधर, अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी द्वारा रेल रोको आंदोलन का आज दूसरा दिन है. कमेटी ने किसान बिल के विरोध में 24 से 26 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन चलाया है. किसान रेलवे ट्रैक पर टेंट गाड़कर बैठे हुए हैं.

रेलवे ने किसान आंदोलन को देखते हुए ऐहतियातन 13 जोड़ी ट्रेनों को गंतव्य पर पहुंचने से पहले ही टर्मिनेट कर दिया है. इसके अलावा 14 ट्रेनें कैंसल की गई हैं. रेलवे ने पंजाब से होकर गुररने वाली ट्रेनों का परिचालन फिलहाल रोक दिया है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

कमलनाथ के बयान से शिवराज का धरना हुआ शुरू

3 नवंबर को मध्य परदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव होना है। ...