Home / International / अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज के निधन से खेल जगत में दुख का माहौल क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर कहीं यह बड़ी बात…..

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज के निधन से खेल जगत में दुख का माहौल क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर कहीं यह बड़ी बात…..

साल 2020 के इस कोरोना काल में हर तरफ त्राहि-त्राहि का माहौल है आए दिन कोई न कोई हादसा दुर्घटना सुनने को मिलती है हाल ही में एक बहुत ही दुखद खबर सुनने को मिली दरअसल अफगानिस्तान के जाने-माने दिग्गज बल्लेबाज के निधन की खबर से खेल जगत में दुख का माहौल बन गया है.

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब तारकाई का निधन हो गया है. 29 साल के अफगानी बल्लेबाज नजीब शुक्रवार (2 अक्टूबर) को एक सड़क दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे में घायल होने के बाद वह कोमा में चले गए थे. उनके सर पर गहरी चोट लगी थी.

शुक्रवार को नजीब पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकलकर सड़क पार कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रही कार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. सलामी बल्लेबाज नजीब ने अफगानिस्तान की ओर से एक वनडे मैच और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने 24 मैच में 2030 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. उनका औसत 47 से ऊपर रहा.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है. एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी रहमत बरसाएं.”

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

IPL 2020: धोनी सहित सीएसके टीम के सीईओ ने सुरेश रैना की वापसी को लेकर कही यह बड़ी बात..

इस बार धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल की ...