Home / States / Bihar / बिहार चुनाव के लिए “bjp” ने किया 11 संकल्प; “Covid” वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का किया वादा

बिहार चुनाव के लिए “bjp” ने किया 11 संकल्प; “Covid” वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का किया वादा

बिहार के चुनाव को लेकर आज BJP ने अपना मैनिफेस्ट जारी किया है। केन्द्रीय मंत्री Nirmala sitharaman ने पटना में BJP के (पाँच सूत्र), (एक लक्ष्य),(11 संकल्प) के विजन दस्तावेजों को जारी किया है। जहां वित्त मंत्री  Nirmala sitharaman और अन्य नेता मौजूद रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ NDA प्रत्याशियों के पक्ष में BJP के राष्ट्रीय और प्रदेश के कई उमीदवार आज गुरुवार को चुनाव प्रचार करेंगे। इन नेताओं में झारखंड के पूर्व “CM” बाबूलाल मरांडी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व रघुवर दास भी शामिल हैं।

अब से कुछ देर में BJP का विजन डॉक्यूमेंट सामने आएगा. पटना में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अन्य बीजेपी नेता इसे रिलीज करेंगे। जिसमे; A =  1 करोड़ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का वादा। B = 2022 तक 30 लाख लोगों को पक्के मकान देने का वादा। C = 19 लाख नए रोजगार देने का वादा। C = दरभंगा में एम्स अस्पताल खोलने जैसे वादों का चयन किया गया है।

BJP ने अपने घोषणा पत्र में 11 संकल्प के दावे किये हैं। इनमें से सबसे पहला संकल्प है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त में टीकाकरण किया जाएगा और इन्होने अपने संकल्प पत्र में 19 लाख नौकरी देने का भी वादा किया है। BJP ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में आत्मनिर्भर बिहार का नारा दिया है। साथ ही ‘भाजपा है तो भरोसा है’ का नया नारा भी दिया है। BJP के प्रदेश अध्यक्ष Sanjay Jaiswal ने कहा है कि राष्ट्रवाद और विकास हमारा सबसे बड़ा वादा है।

1 = मेडिकल इंजीनियरिंग समेत सभी तकनीकी कोर्स को हिन्दी भाषा में उपलब्ध कराएंगे।
2 = Covid का टीका जैसे ही ICMR के द्वारा जारी किया जाएगा वैसे ही हर बिहारवासी का निशुल्क टीकाकरण करवाया जाएगा।
3 = सभी विद्यालयों में एक साल में 3 लाख नई नियुक्ति का वादा।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव गुरुवार 22 अक्टूबर को एक दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया है कि तेजस्वी प्रसाद यादव गुरुवार को 10.15 बजे से चेनारी विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल आलमपुर से सभा की शुरुआत करेंगे।

About SAPNA BHARDWAJ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

छुरा मारने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे।।

पटना के मनेर थाना अंतर्गत छुरा मारने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के ...