Wednesday, January 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateअखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट...

अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट करके दी जानकारी

spot_img

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव आई हैं। इन दोनों की दो संस्थानों से जांच कराई थी। डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि दोनों में ही रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जीनोम सीक्वेंसिंग भी कराई जा रही है। स्वास्थ विभाग की टीम इन लोगों के संपर्क में आए बाकी लोगों की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि दोनों ही लोगों में लक्षण नहीं है। दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

डिंपल यादव ने खुद ट्वीट करके भी इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है, “मैंने कोविड टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। मैं पूरी तरह से वैक्सिनेटेड हूं और कोई भी लक्षण अभी दिखाई नहीं दे रहे है। अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है। हाल फिलहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जल्द कराएं।”

आपको बता दें कि यूपी में 24 घंटों में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं और 15 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 211 है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सरकारी आवास पर बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदि जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नियोजित प्रयास किए जाएं। सीएम योगी ने बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदि जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या 100 से 200 करने के निर्देश दिए हैं। 

18 साल से अधिक उम्र वाले 84 फीसदी लोगों को लग चुका है टीका

यूपी में 18 साल से अधिक उम्र की करीब 84 फीसदी आबादी को कोरोना के टीके की कम से कम एक खुराक दे दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 18 करोड़ 88 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण और नौ करोड़ 12 लाख से अधिक टेस्टिंग करके यूपी टेस्टिंग और टीकाकरण देश में पहले स्थान पर है। यहां छह करोड़ 56 लाख 60 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है जबकि 12 करोड़ 31 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 83.55 फीसदी को पहली और 44.54 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है। 

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments