Wednesday, July 24, 2024

अफगानिस्तान को भारतीय टीम ने दी मात ….टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से अफगानिस्तान को हराया

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय बल्लेबाजों ने इंदौर के मैदान पर मचाया धूम। जी हां अफगानिस्तान को भारतीय टीम ने दी मात आपको बता दे भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से अफगानिस्तान को हराया है तो वही रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने T20 के दूसरे मुकाबले में 2-0 से कब्जा जमा लिया है.

आपको बता दे T20 सीरीज का तीसरा मैच आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु में होगा . जहा पहला मैच मोहाली में खेला गया था, इसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. तो वही दोनों टीमों के बीच यह पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली जा रही है. ऐसे में भारतीय टीम के पास अब बड़े ही सफाई के साथ जीतने का मौका मिला है.

इंदौर में खेल गए T20 के दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने 173 रन बनाया था . तो वही भारतीय टीम ने 15.4 ओवरों मे ही 4 विकेट गंवाकर मैच को जीत लिया | इस मैच में शानदार प्रदर्शन यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे का रहा. जहा इन दोनों को इस मैच का हीरो कहा जा रहा है आपको बता दे यशस्वी ने 27 और शिवम ने 22 गेंदों पर 50 रन बनाये है

बता दे इस मैच में यशस्वी ने 34 गेंदों पर 68 रनों की साथ खेला .जहा उन्होंने 6 छक्के और 5 चौके मारे। तो वही शिवम ने 32 गेंदों पर 63 रनों के साथ खेले .जहा इन्होने 4 छक्के और 5 चौके मारे. तो वही विराट कोहली ने 29 रन बनाए. कब्ज़ा

आपको बता दे रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने यह मैच जीतकर इतिहार रचा है. भारतीय टीम सबसे पहले T20 सीरीज पर 2-0 से हक़ जमाया है. लेकिन इस जीत के साथ ही रोहित ने भी एक शानदार रिकॉर्ड के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. बता दे की रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अभी तक 41 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले को जीता हैं. इस तरह रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के मामले में धोनी (41) की बराबरी पर आ गए है. तो वही अफगानिस्तान के असगर अफगान, पाकिस्तान के बाबर आजम और युगांडा के ब्रायन मसाबा ने 42 मैच जीते हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights