Friday, August 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeJammu and Kshmirअब तक 100... कश्मीर में इस साल आतंकियों पर बड़ा ऐक्शन, 63...

अब तक 100… कश्मीर में इस साल आतंकियों पर बड़ा ऐक्शन, 63 लश्कर आतंकी ढेर

spot_imgspot_img

अधिकारियों ने कहा, “सुरक्षा बलों ने कश्मीर में इस साल की शुरुआत से अभी तक 29 विदेशी आतंकवादियों समेत कुल 100 आतंकवादियों को मार गिराया है। यह पिछले साल मारे गए आंतकवादियों की संख्या से दोगुना है।”

कश्मीर में इस साल की शुरुआत से अभी तक आतंकवाद रोधी अभियानों के दौरान सुरक्षा बलों ने 100 आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें से सबसे अधिक 63 आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से नाता रखते थे। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा, “सुरक्षा बलों ने कश्मीर में इस साल की शुरुआत से अभी तक 29 विदेशी आतंकवादियों समेत कुल 100 आतंकवादियों को मार गिराया है। यह पिछले वर्ष इस दौरान मारे गए आंतकवादियों की संख्या से दोगुना है।”

मारे गए आतंकवादियों में से 63 लश्कर से जुड़े 
सुरक्षा अधिकारियों ने बताया, “पिछले साल पहले पांच महीनों और 12 दिन में आतंकवाद रोधी अभियानों में एक विदेशी आतंकवादी सहित 50 आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों में से 63 आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे, जबकि 24 अन्य जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे।”

आतंकियों में पुलिसकर्मियों का हत्यारा शामिल
वहीं, जम्मू-कश्मीर में हाल ही में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी आदिल पर्रे रविवार को पुलिस के साथ अचानक शुरू हुई मुठभेड़ में मारा गया। इसी के साथ रविवार को जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की संख्या तीन हो गई। रविवार सुबह पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में कुल पांच आतंकवादी मारे गए हैं।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments