Monday, June 17, 2024

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में एलन मस्क किस उम्मीदवार का देंगे साथ? जानें एक्स के सीईओ का जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

संयुक्त राज्य अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं. पूरी दुनिया की नजर यूएसए के इस चुनाव पर होती है और इस इलेक्शन में अरबपतियों द्वारा भारी फंडिंग भी की जाती है. ऐसे में राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए हर किसी की नजर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क पर है.

हर कोई यही अटकलें लगा रहा है कि मस्क जिसका भी साथ देंगे उसका पलड़ा भारी हो सकता है. इस पूरे मामले पर मस्क ने खुद चुप्पी तोड़ी है और अपनी प्रतिक्रिया दी है. बता दें कि इस साल होने वाले चुनाव में 2020 की तरह ही दो पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

दरअसल, मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ऐलान करते हुए लिखा, “मैं सबको पूरी तरह से स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं इस साल होने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में किसी उम्मीदवार या फिर पार्टी को फंडिंग नहीं करूंगा.”

मस्क के इस ऐलान के बाद से ही उन खबरों पर ब्रेक लग गया, जिसमें कहा जा रहा था कि टेस्ला के मालिक जिस भी उम्मीदवार को अपना समर्थन देंगे उसका पलड़ा भारी रह सकता है. हालांकि, हाल ही में उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा था कि चुनाव को लेकर कुछ चर्चा हुई होगी लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि उन्होंने ट्रंप से अपने बिजनेस को लेकर कुछ चर्चाएं की होंगी क्योंकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति भी एक बड़े बिजनेसमैन हैं.

साल 2020 में हुए चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के जो बाइडेन और डेमोक्रेटिक पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. इस बार भी कुछ इसी तरह से टक्कर देखने को मिल सकती है. पिछली बार बाइडेन ने इस लड़ाई में बाजी मारी थी और वे अमेरिका के इतिहास के सबसे अधिक उम्र में राष्ट्रपति बनने वाले व्यक्ति बने थे.

अब एक बार फिर से ट्रंप उन्हें कड़ी चुनौती दे सकते हैं और दोबारा उनके लिए अपने पद पर बरकरार रहना मुश्किल होने वाला है. तो वहीं दूसरी तरफ ट्रंप के लिए भी भी मुश्किलें पैदा हो सकती थी क्योंकि भारतीय मूल की निक्की हेली डेमोक्रेटिक पार्टी में ही उन्हें कड़ी चुनौती दे रही थीं लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है. इस वजह से अब तस्वीर साफ हो चुकी है कि 2024 के चुनाव में ट्रंप बनाम बाइडेन होने वाला है.

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights