Friday, June 14, 2024

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट, IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर!

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

Ishan Kishan: झारखंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ईशान को पिछले साल के आखिर में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ने टीम में चुना था, लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्होंने ब्रेक ले लिया था। तब से ही उनकी टीम में वापसी नहीं हुई है। वह घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेल रहे हैं। इन सब के बीच उनकी वापसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।

ईशान किशन की वापसी पर बड़ा अपडेट
हाल ही में रिपोर्ट सामने आई है कि बीसीसीआई ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जो प्लेयर भारतीय टीम से बाहर हैं और चोटिल भी नहीं है, उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर खिलाड़ियों के खिसाफ एक्शन भी लिया जा सकता है। इसी बीच अब ये खबर सामने आई है कि ईशान किशन इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ठीक पहले मुंबई में होने वाले डीवाई पाटिल टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करेंगे। हालांकि वह 16 फरवरी से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी के अगले राउंड में खेलेंगे या नहीं ये अभी साफ नहीं हुआ है।

ईशान किशन ने क्यों लिया था ब्रेक?
ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे के बीच ब्रेक मांगा था और वह भारत लौट आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशान किशन ने क्रिकेट के चलते अपने परिवार को समय नहीं दिया था जिसकी वजह से उन्होंने ब्रेक लिया था। इस ब्रेक के चलते वह प्रैक्टिस भी नहीं कर सके थे। इसी कारण वह रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में नहीं खेले थे।

टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन
ईशान किशन टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 2 टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 78.00 की और से 78 रन बनाए हैं। वनडे में ईशान ने 42.40 की औसत से 933 ठोके हैं, जिसमें 7 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक शामिल है। वहीं, टी20 में वह 25.67 की औसत से 796 बना चुके हैं

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights