Wednesday, February 28, 2024

इक्वाडोर में खराब सड़कों की वीडियो बना रही थी पार्षद, दिनदहाड़े हमलावर गोली मारकर भागे

- Advertisement -

दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर में एक युवा महिला नेता की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब महिला नेता अपने इलाके की खराब सड़कों की वीडियो बना रही थीं। इस घटना के बाद से इक्वाडोर में दुख की लहर दौड़ गई है और एक युवा नेता की इस तरह दिनदहाड़े हत्या करने पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया है।

इक्वाडोर की पार्षद डियाना कारनेरो (29 वर्षीय) जब गुयास नारंजल इलाके में खराब सड़कों का वीडियो रिकॉर्ड कर रहीं थी तभी उसी वक्त मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने डियाना के सिर में गोली मारकर मौके पर ही फरार हो गए। सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि लोग उस समय चकित रह गए। घटना के तुरंत बाद ही डियाना को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस मामले को लेकर अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। हमलावरों की पहचान कर तलाश की जा रही है।

इक्वाडोर के पूर्व राष्ट्रपति राफेल कोरेया ने सोशल मीडिया पर डियाना की हत्या को लेकर पोस्ट साझा कर दुख जाहिर किया। उन्होंने लिखा ‘डियाना सिर्फ 29 साल की थी। यह एक बुरे सपने की तरह है, जब इस उम्र के बच्चे दुनिया से जाएं तो मां-बाप पर क्या बीतती होगी। हत्यारों ने एक समझदार नेता का जीवन खत्म कर दिया। यह कितनी शर्मनाक बात है ।’ वहीं गुयाक्विल की डिप्टी मेयर ब्लांका लोपेज ने सोशल मीडिया पर लिखा ‘ये सब खत्म होना चाहिए। अपने इलाके, प्रांत और देश की बेहतरी की कामना करने के लिए किसी की जान को खतरा नहीं होना चाहिए।’

इन दिनों इक्वाडोर गंभीर सुरक्षा संकट से जूझ रहा है। दरअसल इक्वाडोर के हाई प्रोफाइल गिरोह का नेता एडेल्फो ‘फिटो’ मैकियास बीते दिनों गुआयाक्विल जेल से फरार हो गया था, जिसके बाद से ही देश में हिंसा का दौर शुरू हो गया है। राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ ने हालात को देखते हुए देश में आपातकाल का एलान कर दिया था। इस हिंसा में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। बीते दिनों टीवी पर इक्वाडोर में ही लाइव प्रसारण के दौरान नकाबपोश अपराधियों ने न्यूज चैनल को निशाना बनाया था। अपराधियों द्वारा कई पुलिस अधिकारियों का अपहरण भी कर लिया गया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे