Saturday, October 8, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalउपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले

उपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले

spot_imgspot_img

बंगाल की आसनसोल लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी को निराशा हाथ लगी है। बिहार के बोचहां सीट पर प्रतिद्वंदी आरजेडी ने निर्णायक बढ़त बना ली है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस को लाभ मिलता दिख रहा है। बंगाल में भी सत्तारूढ़ टीएमसी जीत की तरफ बढ़ रही है।

शुरुआती रुझानों में आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा आगे चल रहे हैं। वहीं, बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा छोड़कर तृणमूल में गए बाबुल सुप्रियो आगे हैं। 

बोचहां में आरजेडी को बढ़त
बिहार के बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी ने निर्णायक बढ़त बना ली है। नौ राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है। आरजेडी 11620 मतों से आगे चल रही है। आरजे के अमर पासवान को 26623, बीजेपी के बेबी कुमारी को 15003 और वीआईपी उम्मीदावर को 13512 मत मिले हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लाभ
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। कांग्रेस प्रत्याशी की लीड 5 हजार वोटों से अधिक की हो गई है।

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस को बढ़त
पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में मतों की गिनती जारी है। यहां 15 उम्मीदवार मैदान में थे। मुख्य लड़ाई राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार के घटक कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच देखने को मिल रही है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments