Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeCrimeकश्मीर में घंटेभर में 2 आतंकी हमले, श्रीनगर में निहत्थे नागरिक की...

कश्मीर में घंटेभर में 2 आतंकी हमले, श्रीनगर में निहत्थे नागरिक की हत्या; अनंतनाग में पुलिसकर्मी शहीद

spot_img

जम्मू कश्मीर में घंटेभर में आतंकियों की दो अलग-अलग जगहों पर नापाक हरकत सामने आई है। आतंकियों की गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि ईदगाह के पास आतंकियों ने एक निहत्थे नागरिक को गोलियों से भून दिया। अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के एक एएसआई शहीद हो गए। वहीं, श्रीनगर के मेरजानपोरा ईदगाह के पास आतंकियों ने एक नागरिक को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि पहले हमले की घटना अनंतनाग में हुई। यहां बिजबेहरा थाने में तैनात एएसआई मोहम्मद अशरफ को आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, एएसआई मोहम्मद अशरफ की इलाज के दौरान मौत हो गई है। पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

श्रीनगर में निहत्थे नागरिक की हत्या

वहीं, दूसरी घटना के तहत श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों ने बुधवार को एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के नवाकदल इलाके में शाम करीब 5 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने रऊफ अहमद नामक व्यक्ति को उसके घर के निकट गोली मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे यहां एसएमएचएस अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि इलाके को घेर लिया गया है और हमलावरों की तलाश  की जा रही है।

गौरतलब है कि कश्मीर में निहत्थे नागरिकों और पुलिसकर्मियों की हत्या का पहला मामला नहीं है। बीते कुछ माह कश्मीर में आतंकियों ने अलग-अलग स्थानों पर आम नागरिकों और पुलिस कर्मियों को निशाना बनाया था। आतंकी इससे पहले कश्मीर के श्रीनगर, बांदीपोरा, बोहरी कदल और घाटी के कई इलाकों में निर्दोष लोगों की हत्या कर चुके हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments