Wednesday, January 19, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalकेरल हाई कोर्ट के पूर्व जज हुए बीजेपी में शामिल, मेट्रो मैन...

केरल हाई कोर्ट के पूर्व जज हुए बीजेपी में शामिल, मेट्रो मैन श्रीधरन के बाद दूसरी बड़ी एंट्री

spot_img

केरल विधानसभा चुनाव में मेट्रो मैन ई श्रीधरन के बाद उस समय एक और बड़ी एंट्री हुई जब रविवार को केरल हाई कोर्ट के पूर्व जज पीएन रविंद्र ने बीजेपी ज्वाइन की। पूर्व जज पीएन रविंद्र ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए। जस्टिस पीएन रविंद्र की बीजेपी में एंट्री को विपक्ष के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। 

बता दें कि बीजेपी में शामिल होने का पहले ही ऐलान कर चुके मेट्रो मैन ई श्रीधरन औपचारिक तौर पर 25 फरवरी को केरल के मलप्पुरम में आयोजित एक रैली में बीजेपी ज्वाइन की। तब मंच पर उनके सात केंद्रीय मंत्री आरके सिंह भी मौजूद थे। केरल की राजनीति में मेट्रो मैन की एंट्री को काफी अहम माना जा रहा है।

मेट्रोमैन के रूप में जाने जाने वाले और बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने में कुशल माने जाने वाले 88 वर्षीय टेक्नोक्रेट ने यह भी कहा था कि उनका मुख्य उद्देश्य भाजपा को केरल में सत्ता में लाने में मदद करना है। भारतीय जनता पार्टी में श्रीधरन की एंट्री को केरल में पार्टी के लिए एक प्रमुख प्रोत्साहन के रूप में देखा जा रहा है।

केरल में 6 अप्रैल को चुनाव
केरल में 140 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। चुनाव आयोग ने मतदान के लिए 6 अप्रैल की तारीफ निर्धारित की है। चुनाव आयोग की माने तो इस बार के चुनाव में कुल 26788268 वोटर शामिल होंगे। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने केरल में पोलिंग बूथ की संख्या में भी बढ़ोतरी कर दी है। पिछले चुनाव में कुल 21498 बूथ थे जिसे इस बार बढ़ा कर 40771 कर दिया गया है। 

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments