Wednesday, February 28, 2024

रणबीर कपूर के बाद अब अमिताभ बच्चन का नाम जुड़ा रामायण से।

- Advertisement -

रामायण एक ऐसा ग्रन्थ है जिसमे प्रभु श्री राम को पूरी तरह से चरितार्थ किया गया है ,उनका मर्यादा में रहना शिस्टचारी होना गुरुओं का अनुसरण करना तथा जीवन से जुडी हर पहलु पर और रामायण की रचना सबसे पहले ऋषि बाल्मीकि जी के द्वारा की गयी थी ये तो हम सभी जानते ही है और आज के समय में इसपर कई किताबें मूवी और सीरियल बन चुकी है जिसमे अपने अपने तरीकों से प्रभु श्री राम को चरितार्थ किया गया है। और फिर से अब रामायण चर्चा का विषय बना हुआ है जबसे पता चला है की नितीश तिवारी बॉलीवुड में एक रामायण बना रहे है और सबसे ज्यादा इसकी चर्चा इसलिए हो रही है क्यूंकि इसमें जो करैक्टर चुने गए है वो काफी चर्चित चेहरे है।

बॉलीवुड में बनने वाली रामायण को डायरेक्टर नितीश तिवारी बना रहे हैं और मिली जानकारी के मुताबिक इस फिल्म का बजट 500 करोड़ से 700 करोड़ के करीब तक माना जा रहा है.अगर इस फिल्म की बात करें तो इसे बड़े पैमाने पर बनाए जाने की तैयारी है.जिसे लेकर वे पिछले 4 सालों से काम कर रहे हैं.और अब धीरे-धीरे इसपर अपडेट आने भी शुरू हो गए हैं.और जब फिल्म की चर्चा सुरु हो गयी है तो सबके मन में सबसे पहले सवाल ये आया होगा की आखिर श्री राम का रोल कौन निभाएगा माता सीता का किरदार किसपे जमेगा और भी किरदार हलाकि अभी सारे डिटेल्स कन्फर्म नहीं किये गए है लेकिन इस फिल्म में श्री राम के रोल के लिए रणबीर कपूर कन्फर्म माने जा रहे हैं और सीता के रोल के लिए साई पल्लवी को भी कन्फर्म माना जा रहा है।

लेकिन लोगो में अभी भी इस रामयण को लेकर जिज्ञासा बानी हुई है क्यूंकि इसमें कई और नामी चेहरों के जुड़ने की बात सामने आ रही है और माना जा रहा है की अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म से जल्द जुड़ सकते है।और साल में अमिताभ की कई फिल्मे आती ही रहती है और 80. की उम्र पार होने पर भी महानायक अपने काम से जुड़े हुए है और उनके फैंस अब जल्दी ही उन्हें रामायण में महाराज दसरथ के रोल में देख सकेंगे।

अगर इसके अन्य कास्ट की बात करें तो कई सारे कलाकारों को लेकर बातें चल रही हैं. एक रिपोर्ट में ऐसा भी सुनने में आ रहा है कि फिल्म में हनुमान के रोल के लिए सनी देओल को अप्रोच किया गया है. लेकिन बात फीस पर आकर अटक जा रही है. और इसके अलावा इसी फिल्म में रावण के रोल के लिए यश को कास्ट किए जाने की बात है, लक्ष्मण के रोल के लिए नवीन पॉलीशेट्टी, कुंभकरण के रोल के लिए बॉबी देओल, विभीषण के रोल के लिए विजय सेतुपति को अप्रोच किए जाने की खबरें हैं। लेकिन अभी कास्ट पर कन्फर्मेशन आनी बाकी है.

खैर जब नितीश जी रामायण बनेगी तब की तब देखेंगे लेकिन ये देखना काफी दिलचस्प होगा की जो भी किरदार निभाया जायेगा उसपर सारे एक्टर खड़े उतारते है की नहीं क्यूंकि रामायण और रामायण से जुड़े सारे किरदार से लोगों का भावनात्मक जुड़ाव जुड़ा हुआ है और इधर हिंदू धर्म से जुड़े मैथोलॉजिकल कैरेक्टर्स और इंसिडेंट्स पर कई फिल्में बन रही हैं. कुछ दिन पहले ही प्रभास की आदिपुरुष आयी थी जिसपर भी कई विवाद हुए थे अब इस फिल्म में क्या होता है ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे