spot_imgspot_img
HomeNationalIPl 2021 KKR vs PBKS: केएल राहुल के कैच पर हुआ विवाद,...

IPl 2021 KKR vs PBKS: केएल राहुल के कैच पर हुआ विवाद, थर्ड अंपायर के फैसले पर उठ रहे हैं सवाल

spot_img

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब ने केकेआर को 5 विकेट से मात दी। केएल राहुल ने पंजाब की तरफ से सर्वाधिक  67 रन बनाए। पंजाब की पारी के 19वें ओवर में केएल राहुल का कैच राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा। लेकिन थर्ड अंपायर ने उसे नॉटआउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले पर विवाद हो गया और कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए। 

तीसरे अंपायर के फैसले पर भारत के पूर्व क्रिकेटरों  गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने सवाल उठाए हैं। जैसे ही तीसरे अंपायर ने राहुल को नॉटआउट करार दिया तो  गौतम गंभीर और इरफान पठान हैरान रह गए। इनका मानना था कि राहुल आउट थे।  आकाश चोपड़ा की भी यही राय थी। ये वाकया 19 वें ओवर की तीसरी गेंद का है। तीसरी गेंद पर केएल राहुल ने हवा में शॉट मारा औप राहुल त्रिपाठी ने डाइव मारकर एक कमाल का कैच ले लिया। लेकिन थर्ड अंपायर ने राहुल के कैच को मान्य नहीं माना और थर्ड अंपायर ने नॉट आउट दे दिया। थर्ड अंपायर का मानना था कि गेंद लपकते हुए राहुल त्रिपाठी की उंगलियां गेंद के नीचे नहीं थी और गेंद जमीन पर लगी थी।

IPl 2021 KKR vs PBKS: शाहरुख खान बने पंजाब किंग्स के हीरो, जीत के बाद कुछ ऐसा मनाया जश्न

मैच की बात करें तो पंजाब ने  केकेआर द्वारा दिए गए 166 रनों के लक्ष्य को तीन गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया।  शाहरुख खान ने आखिर में पंजाब की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने 9 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए।  कप्तान केएल राहुल ने 67 रनों का और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 40 रनों का योगदान दिया। इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 165 रनों का टोटल खड़ा किया। वेंकटेश अय्यर ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 67 रन बनाए। 

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments