Home State कैंसल होगा ममता बनर्जी का नॉमिनेशन? शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से...

कैंसल होगा ममता बनर्जी का नॉमिनेशन? शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा- छिपाई 6 आपराधिक केसों की जानकारी

नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को ममता बनर्जी के नामांकन को रद्द करने की मांग की है। शुभेंदु ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नॉमिनेशन में छह आपराधिक केसों की जानकारी छिपाई है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर के सूत्रों ने बताया कि ममता के दाएं हाथ रहे अधिकारी ने चुनाव आयोग से की शिकायत में कहा है कि बनर्जी ने असम में उनके खिलाफ दर्ज 5 केसों और पश्चिम बंगाल में सीबीआई की ओर से दर्ज एक केस की जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने केस नंबर तो बताए हैं, लेकिन यह नहीं बताया है कि उनपर किन अपराधों के आरोप हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ”नंदीग्राम विधानसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने शपथ पत्र में उनके खिलाफ दर्ज कम से कम छह केसों का जिक्र नहीं किया है, जिनका ट्रायल चल रहा है। एक सीबीआई केस है और पांच असम में दर्ज हैं।”

अधिकारी ने मीडिया से कहा, ”मैं चुनाव आयोग से अपील (नामांकन रद्द के लिए) की है। मुझे विश्वास है कि वे उचित कार्रवाई करेंगे। मैं इंतजार करूंगा और देखूंगा कि वे क्या एक्शन लेते हैं। कानून के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए।” चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments