Friday, April 19, 2024

कैसा रहेगा अगले कुछ दिनों तक मौसम का हाल? जाने कितना बढ़ेगा Temperature

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

इन दिनों राज्यों का मौसम काफी साफ नज़र आ रहा है. लेकिन जिस हिसाब से Temperature अब तेजी के साथ बढ़ रहा है, उसी तेजी के साथ गर्मी भी बढ़ती जा रही है. और अब सिर्फ गर्मी ही नहीं बल्कि गर्मी के साथ-साथ लगातार उमस भी बढ़ रही है. और रात को इसका ज्यादा असर देखने को मिल रहा है, क्यूंकि आजकल रात को अचानक से गर्मी बढ़ रही है, और साथ ही उमस भी ज्यादा महसूस करी जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की Temperature आने वाले 2 – 3 दिनों में 40 डिग्री तक जा सकता है. आजकल बढ़ती तेज धुप की वजह से दिन में और रात में काफी उमस रहने लगी है.

बुधवार यानि 27 मार्च 2024 को अधिकतम Temperature पेण्ड्रारोड में 36.2°C, रायपुर में 38°C, अंबिकापुर में 35.2°C, माना में 37.8°C, जगदलपुर में 37.4°C, राजनांदगांव में 38°C और दुर्ग में 37.8°C रिकॉर्ड किया गया है. वहीं अगर बात करें सबसे ज्यादा Temperature की तो दंतेवाड़ा में 38.4 डिग्री सेल्सियस सबसे अधिक Temperature रहा है.

कैसा रहेगा Temperature?

बात करें नमी की तो राजधानी रायपुर में 49-30 प्रतिशत तक नमी थी. और बढ़ती गर्मी और उमस के साथ अब धीरे-धीरे न्यूनतम Temperature भी बढ़ने लगा है. दरअसल पिछली रात को राजधानी रायपुर का 25.3°C न्यूनतम Temperature रहा. अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा की आने वाले दिनों में Temperature कैसा रहने वाला है? क्या इसमें कोई सुधार देखने को मिलेगा, या Temperature और बढ़ेगा। तो बतादें की अनुमान लगाया जा रहा है की आने वाले अगले दो तीन दिनों तक जो राज्यों का मौसम है वो शुष्क ही रहने वाला है. और खबर है की 40 डिग्री सेल्सियस तक Temperature एक दो स्थानों पर जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा पता चला है की 28 मार्च से प्रदेश में पश्चिमी हवाओं का प्रभाव बढ़ने की वजह से मौसम शुष्क ही रहने वाला है. इसके साथ ही Temperature से लगातार वृद्धि देखने को मिल सकती है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे