Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalकोरोना पर नहीं रह जाएगा वैक्सीन का असर? कोविड टास्क फोर्स चीफ...

कोरोना पर नहीं रह जाएगा वैक्सीन का असर? कोविड टास्क फोर्स चीफ के जवाब ने बढ़ाई टेंशन

spot_img

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जहां एक तरफ ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर फोकस है तो वहीं नीति आयोग के सदस्यो डॉक्टर वीके पॉल ने ऐसा बयान दिया है जिससे कोरोना को लेकर एक बार फिर से टेंशन बढ़ सकती है। वीके पॉल ने मंगलवार को कहा कि उभरती परिस्थितियों में हमारे कोरोना टीकों के अप्रभावी होने की आशंका है। 

वीके पॉल ने कहा, ‘ऐसी प्रबल संभावना है कि उभरची परिस्थितियों में हमारे टीके बेअसर हो जाएं। इसलिए एकजुट होकर कोरोना के नए वैरिएंट का सामना करने के लिए टीका बनाने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि दवाओं के विकास के लिए पहले से ठोस दृष्टिकोण की जरूरत है।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, पॉल ने कहा कि अभी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि दुनियाभर में वैक्सीन पहुंचे और कोई भा पीछे न रहे। उन्होंने कहा कि महामारी से निपटने के लिए विज्ञान में निवेश पर जोर दिए जाने की भी जरूरत है। पॉल सीआईआई पार्टनरशिप समिट में बोल रहे थे।

बता दें कि भारत में ओमिक्रॉन के केस अब बढ़कर 61 पर पहुंच गए हैं। वहीं, ब्रिटेन में भी यह तेजी से पैर पसार रहा है। ब्रिटेन में इस साल जनवरी के बाद से अब तक के सबसे ज्यादा नए कोविड केस दर्ज किए गए हैं। अकेले ब्रिटेन में ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के 5 हजार मामले आ चुके हैं। 

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments