Wednesday, July 24, 2024

कौन हैं मनीष कश्यप, जो राजनीति में करने जा रहे हैं एंट्री, इस मामले में जा चुके हैं जेल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने लोकसभा चुनाव 2024 में इलेक्शन लड़ने का मन बना लिया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वे इस बार लोकसभा के चुनाव में उतरेंगे और जीत भी हासिल करेंगे। इसके अलावा वे किसी भी गठबंधन से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं वे बस बिहार और यहां के लोगों के विकास की बात करेंगे। उन्होंने ये भी कहा है कि उन्हें कोई भी चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकता है, वे बस इलेक्शन के जरिए सदन में पहुंचना चाहते हैं और बिहार के लोगों की आवाज बनना चाहते हैं. बता दें कि मनीष को भारतीय जनता पार्टी का करीबी माना जाता है लेकिन उन्होंने इस बार किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कश्यप ने कहा, “बिहार को अंदर और बाहर के लोगों ने मिलकर खूब ठगा है और नेताओं ने बर्बाद कर दिया है। अब बिहार की बर्बादी और नहीं होनी चाहिए बल्कि इसकी खुशहाली सबके सामने आनी चाहिए. हमने चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है और इलेक्शन हम जीतने वाले भी हैं। सदन में जाकर हम बिहार के लोगों की आवाज बनना चाहते हैं। हम बिहारी हैं और हर चीज हमें संघर्ष करके ही हासिल होती है.”

उन्होंने आगे कहा कि “अब 2024 का चुनाव आने वाला है और इससे पहले बिहार की जनता ने जिन लोगों से उम्मीद लगाई थी, उन सभी ने धोखा दे दिया है. अब यहां के लोगों का भी मानना है कि मनीष जैसे युवा लोगों को आगे आना चाहिए और तभी बिहार का कुछ भला हो सकता है. मैं किसी भी पार्टी या गठबंधन से चुनाव लड़ने को तैयार हूं. अगर तेजस्वी यादव भी अपनी पार्टी से मुझे टिकट देते हैं तो मैं उनके साथ भी बिहार के लोगों के लिए काम करूंगा.”

कौन हैं मनीष कश्यप ?

बता दें कि मनीष कश्यप ‘सच तक’ नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं और उनके इस चैनल पर 77 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं। वे अपने वीडियो में कई बार बिहार के प्रशासन पर सवाल उठा चुके हैं और सरकारी कर्मचारियों को कभी-कभी उलझाते हुए भी नजर आते हैं। मनीष का जन्म 9 मार्च 1991 को बिहार के पश्चिमी चंपारण में हुआ था और साल 2017 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। चैनल शुरू करने के कुछ समय बाद ही कश्यप काफी लोकप्रिय हो गए. हालांकि, इस दौरान उन्हें जेल भी जाना पड़ा, जहां पर वे 6 महीने तक रहे थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights