Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeSocialक्या विराट कोहली चाहते थे कि टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा...

क्या विराट कोहली चाहते थे कि टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनें आर अश्विन? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

spot_img

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन के वाइट बॉल क्रिकेट में वापसी को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि किसके कहने पर अश्विन को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली। गांगुली ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि अश्विन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं? लेकिन कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर अपनी बात रखी।

‘बैकस्टेज विद बोरिया’ शो पर गांगुली ने कहा, ‘वाइट बॉल क्रिकेट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा अश्विन फिर से बन पाएंगे या नहीं? मुझे नहीं पता था। लेकिन विराट चाहते थे कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अश्विन भारतीय टीम का हिस्सा बनें। और उन्हें जो मौका मिला, उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया।’ अश्विन ने 2017 के बाद से वाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेला था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए उनकी टी20 टीम में वापसी हुई।

अश्विन ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित भी किया। अश्विन 2017 के बाद से टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेलते रहे हैं, लेकिन भारत की ओर से टी20 और वनडे मैच नहीं खेल रहे थे।

गांगुली ने कहा, ‘सभी लोग आर अश्विन के बारे में बात करते हैं। कानपुर टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ का बयान सुनिए, उन्होंने अश्विन को ऑल टाइम ग्रेट कहा था। आपको अश्विन का टैलेंट जज करने के लिए किसी रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है। मुझे ऐसा कोई कारण नहीं नजर आता कि मैं अश्विन को बैक ना करूं। आप विनिंग टीम को देखिए। वह 2011 वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा था, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। जब सीएसके ने आईपीएल खिताब जीते, तब वह टीम के अहम गेंदबाज थे।’

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments