Wednesday, July 24, 2024

क्या NCP छिन जाने के बाद शरद पवार जाएंगे SC,

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

⁠महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से हलचल आ गई है. शरद पवार ने कहा है कि वो चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे पार्टी के नए नाम और चुनाव निशान को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है

th?id=OIP

 

शिवसेना के बाद अब NCP का हाल भी वैसा ही हो गया है. चुनाव आयोग ने मंगलवार को अजित पवार (Ajit Pawar) के गुट को असली NCP घोषित कर दिया. आयोग ने अजित पवार के गुट को पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न (घड़ी) अलॉट कर दिया है. चुनाव आयोग (Elections Commission) ने शरद पवार गुट (Sharad Pawar Faction) को नए सियासी दल का नाम चुनने के लिए 7 फरवरी, 2024 को 4 बजे तक का सुझाव देने को कहा है. इस मामले पर शरद पवार के घर पर बैठक हुई थी.

फिलहाल मीटिंग समाप्त हो चुकी है. सुप्रिया सुले और शरद पवार पार्लियामेंट के लिए निकल चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी के नए नाम और चुनाव निशान को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. चुनाव आयोग को हम 3 बजे तक जवाब देंगे.

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में राज्य सभा सदस्य वंदना चौहान, जीतेंद्र अवाड़, फैजिया खान पीसी चाको और सुप्रिया सुले मौजूद हैं. आज चार बजे तक चुनाव आयोग में अपने संभावित पार्टी कानाम और चुनाव चिन्ह के विकल्प देना है.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पार्टी का नाम शरद पवार कांग्रेस, मैं राष्ट्रवादी ( मी राष्ट्रवादी ) या शरद पवार स्वाभिमानी पक्ष हो सकता है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights