Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalक्रिमिनल हैं अजय मिश्रा, देना चाहिए मंत्री पद से इस्तीफा; लोकसभा में...

क्रिमिनल हैं अजय मिश्रा, देना चाहिए मंत्री पद से इस्तीफा; लोकसभा में हंगामे के बीच बोले राहुल गांधी

spot_imgspot_img

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों का हंगामा शुरू हो गया। विपक्षी सांसदों की मांग थी कि केंद्र सरकार को एसआईटी की रिपोर्ट के बाद अजय मिश्रा को बर्खास्त कर देना चाहिए। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का राहुल गांधी ने भी जबरदस्त विरोध किया है। उन्होंने कहा कि अजय मिश्रा एक क्रिमिनल हैं और उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मोदी सरकार को उन्हें तत्काल बर्खास्त करना चाहिए। फिलहाल हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। इसके अलावा राज्यसभा भी 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा, ‘हमें लखीमपुर के उस कांड के बारे में बोलने का मौका मिलना चाहिए, जिसमें हत्याएं की गई है। उस घटना में मंत्री की भी संलिप्तता रही है। उस घटना के बारे में कहा जा रहा है कि वह एक साजिश थी। जिस मंत्री ने किसानों को मारा है, उसे पद से इस्तीफा देना चाहिए और उसे सजा मिलनी चाहिए।’ इस बीच खबर है कि अजय मिश्रा गृह मंत्रालय के अपने दफ्तर में मौजूद हैं और विभाग की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं। इससे समझा जा सकता है कि अजय मिश्रा टेनी पर केंद्र सरकार किसी तरह की कार्रवाई के मूड में नहीं है।

मंगलवार को लखीमपुर खीरी कांड में एसआईटी की रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया है कि यह एक हादसा नहीं था बल्कि सुनियोजित साजिश थी। इसके बाद से ही अजय मिश्रा पर सवालों की बैछार तेज हो गई है। बुधवार को इसी मामले में उनसे पत्रकारों ने लखीमपुर खीरी में सवाल पूछा लिया था, जिस पर वह भड़क गए थे। उन्होंने पत्रकार पर झपटते हुए गालियां तक दे डालीं और कहा कि तुम जैसे लोगों ने ही एक निर्दोष को दोषी बना दिया है। इस घटना के बाद से अजय मिश्रा पर विपक्ष के हमले और तेज हो गए हैं और उन्हें पद से हटाने की मांग संसद में भी गूंज रही है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments