spot_imgspot_img
HomePoliticalगुजरात की जीत बताती है कि जनता कृषि कानूनों के समर्थन में...

गुजरात की जीत बताती है कि जनता कृषि कानूनों के समर्थन में है: प्रकाश जावड़ेकर

spot_img

गुजरात निकाय चुनाव में मिली जीत के लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि ये जीत कृषि कानूनों पर लोगों की सहमति पर मुहर लगाती है। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस का मुद्दा कृषि कानून था। लेकिन मतदाताओं ने कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के नकारात्मक प्रचार को खारिज कर दिया है।

जावड़ेकर ने कहा कि निकाय चुनाव में कांग्रेस का मुद्दा कृषि कानून था। कांग्रेस ने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ नकारात्मक प्रचार किया। इसके बावजूद पार्टी का इस चुनाव में सूपड़ा साफ हो गया। 2015 के चुनाव में 31 में से 22 सीटें जीतने वाली कांग्रेस इस बार खाता भी नहीं खोल पाई। जाहिर तौर पर यह जनादेश कृषि कानूनों के पक्ष में है।

इसके अलावा , जावड़ेकर ने आपातकाल के दौरान सरकारी संस्थाओं को कमजोर नहीं किए जाने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दावे को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा, राहुल ने दावा किया था कि आपातकाल के दौरान सरकारी संस्थानों को कमजोर नहीं किया गया। जबकि हकीकत क्या है यह सभी को पता है। तब सभी तरह के संस्थानों को कमजोर किया गया। बड़ी संख्या में सांसदों, विधायकों और विपक्ष के नेताओं को जेल में बंद किया गया। अखबारों को बंद किया गया। कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए। लोगों के सांविधानिक और मौलिक अधिकार छीन लिए गए। 

बता दें कि राहुल ने मंगलवार को कहा था कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल एक गलती थी। उस दौरान जो कुछ हुआ वह गलत था। हालांकि वर्तमान परिप्रेक्ष्य से यह स्थिति बिल्कुल अलग थी। क्योंकि तब कांग्रेस ने देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया था।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments