Saturday, July 13, 2024

गुजरात ने जीता मैच, दीप्ति ने जीता दिल, फायदा हुआ RCB को

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

कल WPL में एक और रोमांचक मुकाबला हुआ ये लगातार चौथा मुकाबला था जिसमे ऊंट किस करवट बैठेगा ये आखरी में पता चला। दिल्ली की हवा में कुछ तो जादू है यंहा कुछ भी आसानी से नहीं होता क्या कमाल का मुकाबला था दिल्ली और गुजरात के बीच। करो या मारो का मुकाबला था UP और गुजरात के बीच जिसमे गुजरात ने आखरी ओवर में बाजी मार ली।

पहले बैटिंग करते हुए गुजरात जाइंट्स ने 152 रन बनाए जिसमे कप्तान मूनी ने शानदार पारी खेली, मूनी ने 52 गेंदों में 74 रनो की पारी खेली ओपनिंग साझेदारी काफी अच्छी रही लग रहा था की आज गुजरात की रात काफी चमकदार होनी वाली है लेकिन एक बार फिर जब विकटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो फिर रुका नहीं और सिर्फ 152 के स्कोर तक ही पहुँच पाई गुजरात की टीम। वंही रनो का पीछा करने उतरी UP के टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे लेकिन फिर एक तरफ दीप्ति शर्मा और दूसरी तरफ पूनम खेमनार और दोनों ने मिलकर लगभग जीत UP की झोली में डाल दी लेकिन लगभग से काम नहीं चलता यंहा परिणाम 100 फ़ीसदी चाहिए दीप्ति ने 60 गेंदों में 88 रनो की शानदार पारी खेली और अंत तक लड़ती रही लेकिन जीत नहीं दिला सकी और 8 रन से ये मुकाबला गुजरात जीत गयी। दीप्ति का ये लगातार तीसरा अर्धशतक था इस सीजन का और WPL में ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय खिलाड़ी बन गयी हैं

प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अभी तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन आखिरी स्थान के लिए फिलहाल बाकी तीनों टीमें रेस में बनी हुईं हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर अगर लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि वह मैच हारती भी है तो भी वह क्वालीफाई कर सकती है। आरसीबी ने अभी तक 7 मैचों में से 3 मैच जीते हैं। वहीं, यूपी वारियर्स के लीग मैच पूरे हो गए हैं। उनसे 8 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से हारती है तो यूपी वारियर्स के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा। वहीं, गुजरात टाइटंस को क्वालीफाई करना है तो उसे अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा और आरसीबी के आखिरी मैच में हारने की दुआ भी करनी होगी। तभी वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights