Sunday, August 14, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalघर में भरे थे 250 करोड़, शहर में पुराने स्कूटर से घूमता...

घर में भरे थे 250 करोड़, शहर में पुराने स्कूटर से घूमता था पीयूष; दौलत से ज्यादा सादगी के लिए था मशहूर

spot_imgspot_img

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से आयकर विभाग ने 250 करोड़ रुपये बरामद किए हैं लेकिन सैकड़ों करोड़ रुपये अपने घर में भरकर रखने वाले पीयूष जैन को उनके गांव कन्नौज में उनकी सादगी के लिए जाना जाता था। वह अभी तक पुराने स्कूटर से ही कन्नौज में घूमा करता था। इतना ही नहीं पीयूष जैन ने घर के बाहर दो गाड़ियां रखी थीं, जिनमें से एक क्वॉलिस और दूसरी मारूति थी।

जैन को करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों को पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर और फैक्ट्री में छापेमारी के बाद कुल 194 करोड़ रुपये कैश और 23 किलोग्राम सोना मिला है। छापेमारी की वायरल तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे अधिकारियों को नोट गिनने के लिए मशीन का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

पीयूष जैन ने परफ्यूम बनाने की कला अपने पिता से सीखी थी, जो पेशे से केमिस्ट थे। जैन ने कानपुर में अपना परफ्यूम का कारोबार शुरू किया और फिर 15 साल के अंदर इसे देश के अलग-अलग हिस्सों तक फैलाया। पीयूष जैन का कारोबार अब मुंबई और गुजरात में भी काफी चल रहा है।

कारोबार के बढ़ते ही, पीयूष ने अपने भाई अमरिश के साथ मिलकर कन्नौज वाले घर को 700 गज की कोठी में बदल दिया। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जब भी पीयूष अपने गांव आता, तो वह अपने पुराने स्कूटर पर ही सफर करता दिखता था। लोग उसकी सादगी देखकर हैरान होते थे।

पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। माना जा रहा है कि जैन को पूछताछ के लिए अहमदाबाद भी ले जाया जा सकता है। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments