Wednesday, July 24, 2024

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में घोटाला के खिलाफ, आज दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के पास AAP का प्रदर्शन करेगी….

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

चंडीगढ़ के मेयर चुनाव का मुद्दा दिल्ली तक आ पहुंचा है।चंडीगढ़ चुनाव में हुए संभावित फर्जीवाड़े को लेकर आज AAP पार्टी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही है। हालांकि पुलिस ने किसी को भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। आपको बता दे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल है। डीडीयू मार्ग और विष्णु दिगंबर मार्ग के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। साथ ही वाहनों की सुरक्षा जांच भी की जा रही है।

हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 1000 जवान तैनात किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से अब तक 25 AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। ये सभी पंजाब और हरियाणा के पार्टी कार्यकर्ता हैं। पुलिस को यह दवा है कि वे आज पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले थे। जिन लोगों को सीमा पर हिरासत में लिया गया है उन्हें सत्यापन के बाद जाने की अनुमति दी जाएगी

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट के माध्यम से लिखा, की ‘पहले उन्होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट लूटे। अब, इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के लिए आ रहे लोगों को दिल्ली में रोका जा रहा है

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, ‘चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में सरेआम धोखाधड़ी हुई है । आज AAP के नेता, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली में भाजपा के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इस शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन से पहले पूरे दिल्ली में बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। AAP के कार्यालय को सैनिक का डेरा बना दिया गया है। आज भाजपा को इतना डर लग रहा है कि एक तरफ चुनाव में घोटाला करते हैं और दूसरी तरफ देश में शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी नहीं होने दे रहे है। भाजपा को इतना डर क्यों है?

आपको बता दे चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित हेरफेर के खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के पास आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करेगी। AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन होगा। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। AAP कार्यकर्ताओं का आरोप है कि भाजपा देश के लोकतंत्र और चुनावी व्यवस्था को खत्म कर रही है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई धांधली और धक्काशाही इसका उदाहरण है।

वही दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP ) कार्यालय के बाहर भारी सुरक्षा तैनात किए जाने के बाद दीन दयाल उपाध्याय रोड पर यातायात धीमी हो गया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights