Wednesday, February 28, 2024

चार बड़े खिलाड़ियों के बिना ही मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, दूसरे टेस्ट में खुलेगी नए खिलाड़ियों की किस्मत..

- Advertisement -

टीम इंडिया 2 फरवरी से इंग्लैंड के साथ दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरेगी 5 मैचों की ये टेस्ट सीरीज है जिसमे पहला मुकाबला भारतीय टीम हार चुकी है, जहाँ पहले मुकाबले में विराट कोहली और शमी टीम का हिस्सा नहीं थे और उनकी गैरमौजूदगी भारतीय टीम को खली वंही अब विराट कोहली के साथ और भी कई दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है।

पहले टेस्ट मैच में लगी चोट की वजह से अब रविंद्र जडेजा और KL राहुल दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अब भारतीय टीम के सामने कई कड़ी चुनौतियां रहने वाली है। सालों बाद भारतीय टीम बिना कोहली, रहाणे, पुजारा, और जडेजा के मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम लंबे समय से इंजरी के कारण अपने पूरे ताकत के साथ नहीं खेल सकी है। पिछले एक साल से कोई न कोई स्टार खिलाड़ी प्लेइंग 11 को जरूर मिस। इसी बीच इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में चार खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके बिना टीम इंडिया यह मैच खेलेगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले इन खिलाड़ियों की खेलने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी पहले से ही टीम इंडिया से बाहर हैं। वहीं कुछ को पहले टेस्ट मैच के बाद इंजरी हुई और ये खिलाड़ी अब दूसरा मैच मिस करेंगे

टीम इंडिया से क्यों बाहर हैं ये चार खिलाड़ी

1 विराट कोहली – निजी कारणों की वजह से ब्रेक लिया

2 रवींद्र जडेजा – पैर की मांसपेशियों में इंजरी

3 केएल राहुल – जांघ में दर्द

4 मोहम्मद शमी – टखने की इंजरी

कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

बड़े दिनों बाद कुलदीप यादव टेस्ट में खेलते नजर आ सकते है, जडेजा और आश्विन की जोड़ी दूसरे मैच में नहीं दिखेगी ऐसे में भारत अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए कुलदीप यादव के साथ जा सकती है। कुलदीप यादव जिस फॉर्म में है ऐसे में अब उनको नजरअंदाज करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए मुश्किल रहने वाला है। हालाँकि कप्तान रोहित शर्मा के पास सुंदर के रूप में एक सुंदर विकल्प मौजूद है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे