Wednesday, January 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeSportचार से पांच शहरों में हो सकते हैं IPL 2021 के मैच,...

चार से पांच शहरों में हो सकते हैं IPL 2021 के मैच, BCCI कर रही है विचार

spot_img

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। भारत में कोरोना के कम होते केस को देखते हुए बीसीसीआई ने कुछ समय पहले कहा था कि आईपीएल 2021 को भारत में ही करवाने की पूरी कोशिश की जाएगी। हालांकि, यह माना जा रहा था कि टूर्नामेंट के सारे मुकाबले किसी एक शहर के अंदर ही खेले जा सकते हैं, लेकिन एएनआई की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल 2021 के मैचों को चार से पांच शहरों में करवाने की तैयारी कर रही है।

एएनआई के साथ बातचीत करते हुए इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वास्तव में इस पर विचार किया जा रहा है और अगर सब सही रहा तो आईपीएल एक शहर से ज्यादा शहरों में खेला जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘हम संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं कि पहले हुए प्लान के मुताबिक आईपीएल को ज्यादा वेन्यू पर करवाया जा सके। हमारी यही मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा फैन्स मैच का लुत्फ उठाने पहुंचे क्योंकि धीरे-धीरे स्थिति नॉर्मल होने की तरफ बढ़ रही है। हालांकि, बायो बबल और प्रोटोकॉल की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ही जगहों का चुनाव किया जाएगा। यह एक काफी अस्थिर परिस्थिती है और हमारे लिए टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों और स्टाफ की हेल्थ काफी महत्व रखती है।’

जिन शहरों को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हुई है वह मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद रहे हैं। हालांकि, अभी टूर्नामेंट को शुरू होने में समय है ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी एक शहर में खेलने को लेकर अपने विचार रख सकती हैं। कोविड-19 के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में करवाया गया था। जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया था।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments