Saturday, July 13, 2024

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा? आईसीसी ने दिया जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में है. हालांकि, इस टूर्नामेंट को लेकर अभी भी सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर सकती है. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की बैठक मौजूदा समय में दुबई में चल रही है. इस मीटिंग में दुनिया के तमाम क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के समक्ष अपनी बात रखेंगे. इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भी आईसीसी से इस बात की गारंटी चाहता है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान आएगा.

पीसीबी का मानना है कि वे आईसीसी से इस बात का आश्वासन चाहते हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी. इससे उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के प्रचार प्रसार में मदद मिलेगी. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) फिलहाल ऐसा कोई भी आश्वासन नहीं देना चाहता है क्योंकि उनका पूरा फैसला भारत सरकार पर निर्भर करता है. इसी को लेकर अब समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट सामने आई है.

पीटीआई की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक “इस मीटिंग में सभी क्रिकेट बोर्ड आईसीसी के सामने अपनी समस्या बता सकते हैं. हालांकि, अगर किसी भी देश की सरकार किसी देश में खेलने के लिए मना कर देती है, तो आईसीसी उस पर कोई भी दबाव नहीं बना सकती है. इसके लिए परिषद के पास कोई न विकल्प ढूंढने के अलावा दूसरा समाधान नहीं बचेगा. आईसीसी किसी भी क्रिकेट बोर्ड पर अपनी सरकार के खिलाफ जाने का दबाव नहीं बना सकती है.”

आईसीसी के अधिकारी के इस तरह के बयान के बाद से ही ये साफ हो जाता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद किसी भी हाल में भारत पर कोई भी दबाव नहीं बनाएगी. अगर भारत सरकार ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना किया तो ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा.

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 हाइब्रिड मॉडल पर खेली जा सकती है. इस दौरान भारत अपने सभी मुकाबले किसी अन्य देश में खेल सकता है. इससे पहले भी एशिया कप 2023 इसी तर्ज पर खेला गया था, जहां पर भारत के सभी मैच और फाइनल मुकाबला श्रीलंका में खेला गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के अपने मुकाबले यूएई में खेल सकती है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights