Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARजेपी नड्डा को 10 बजे पहुंचना ही पड़ेगा सोनपुर:हरिहर क्षेत्र मंदिर के...

जेपी नड्डा को 10 बजे पहुंचना ही पड़ेगा सोनपुर:हरिहर क्षेत्र मंदिर के सख्त हैं नियम

spot_imgspot_img

बिहार में इस हफ्ते बड़े राजनेताओं का दौरा काफी बढ़ गया है। इसी बीच कल 3 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बिहार पहुंच रहे हैं। बिहार में वह कई राजनीतिक गतिविधियों में भाग लेंगे। लेकिन इससे पहले वह बिहार के सुप्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र के मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। बाबा भोलेनाथ का यह मंदिर प्राचीन है और इसकी मान्यताएं दूर-दूर तक फैली हुई हैं। ऐसे में देश की सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया जेपी नड्डा यहां आकर पूजा-अर्चना करेंगे।

बता दें कि जेपी नड्डा को यहां 12:00 बजे से पहले पहुंचना होगा, नहीं तो बाबा भोलेनाथ का दर्शन नहीं हो पाएगा। वजह साफ है कि हरिहर क्षेत्र मंदिर में वर्षों से नियम यह है कि 12:00 बजे यदि पट बंद होगा तो वह 2:00 बजे से पहले नहीं खुलेगा। उससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को यहां पहुंच जाना होगा।

पुजारी बोले – 12 से 2 के बीच नहीं खुलेगा पट, चाहे कोई VIP आए

माना जाता है कि राजनेता समय से थोड़ी देरी से पहुंचते हैं। लेकिन, सोनपुर स्थित बाबा हरिहर क्षेत्र मंदिर में उन्हें समय पर पहुंचना ही होगा। मंदिर के पुजारी पंडित बमबम जी ने बताया कि कोई भी वीआईपी हों, मंदिर 12:00 बजे दोपहर में बंद हो जाता है। बाबा का पट 12:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक बंद रहता है। इस दौरान किसी के भी दर्शन करने की कोई व्यवस्था नहीं की जाती है, चाहे वह कितना भी वीआईपी क्यों ना हो।

हरिहर क्षेत्र मंदिर के पुजारी के मुताबिक भाजपा की तरफ से जेपी नड्डा के लिए सुबह 10 बजे का समय लिया गया है। उन्हें किसी भी हाल में सुबह 10 बजे तक पहुंचना होगा। हालांकि, भाजपा की तरफ से आधे घंटे का ही समय लिया गया है। इसको लेकर सोनपुर मंदिर में तैयारी शुरू हो गई है। सुरक्षा के साथ-साथ साफ-सफाई की भी व्यवस्था की जा रही है।

जेपी नड्डा के आने का समय सुबह 10 बजे का है। यदि वह थोड़ी देरी से या दोपहर 12 बजे के बाद पहुंचेंगे तो उन्हें 2 बजे तक का इंतजार करना होगा। इससे पहले मंदिर का पट नहीं खुलेगा।

एक दिन के दौरे पर बिहार आ रहे हैं नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच रहे हैं। पूरी तरह से राजनीतिक कार्यक्रमों के बीच वह हरिहर क्षेत्र मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। वहां से पूजा-अर्चना करने के बाद वह मुजफ्फरपुर के पारू जाएंगे, जहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा जनसभा के बाद बिहार के भाजपा पदाधिकारियों से एक छोटी मुलाकात भी करेंगे। हालांकि, अभी तक इसे तय नहीं किया गया है कि मुलाकात मुजफ्फरपुर में होगी या फिर पटना आने के बाद। जेपी नड्डा के शेड्यूल में यह बदलाव किया गया है कि पहले उनकी सभा वैशाली के गोरौल में होनेवाली थी। लेकिन, इसे बदल दिया गया है।

इस पूरी राजनीतिक यात्रा के प्रभारी छपरा के सांसद राजीव प्रताप रूडी को बनाया गया है। राजीव प्रताप रूडी के मुताबिक उन्हें जेपी नड्डा को सोनपुर मंदिर से दर्शन कराते हुए सभास्थल तक ले जाने की जिम्मेदारी दी गई है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments