Monday, August 8, 2022
spot_imgspot_img
HomeSportटीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर; उपकप्तान रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज...

टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर; उपकप्तान रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से हुए बाहर,

spot_imgspot_img

दक्षिण अफ्रीका दौरो के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा है। टी20 के बाद टीम के वनडे टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के ​खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। टेस्ट के उपकप्तान रोहित चोट के चलते सीरीज से बाहर हुए हैं। उन्हें यह चोट मुंबई में अभ्यास के दौरान लगी थी। चोटिल होने के कारण रोहित ने ज्यादा देर तक अभ्यास में भाग नहीं लिया था। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। 

नए टेस्ट उप-कप्तान रोहित अपने साथी अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर के साथ दोपहर को शरद पवार एकेडमी में नेट्स पर अभ्यास कर रहे थे। उसी दौरान रोहित को चोट को हाथों में चोट लग गई। रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद प्रियांक पांचाल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। पांचाल हाल में इंडिया-ए के कप्तान थे, जिनकी कप्तानी में टीम ने तीन मैचों की सीरीज खेली थी। 31 साल के पांचाल ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। लेकिन इस बल्लेबाज के पास अच्छा अनुभव है और वे 100 फर्स्ट क्लास मैच में 46 की औसत से 7011 रन बना चुके हैं। रोहित के बाहर होने के बाद अब भारतीय टीम का उपकप्तान कौन होगा, अभी यह तय नहीं है।   

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में प्रैक्टिस कर रहे थे तभी उन्हें चोट लग गई थी। टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद अब रोहित का वनडे सीरीज में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट रघुवेंद्र (रघु) ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कराई थी। लेकिन उनकी एक गेंद रोहित के ग्लव्स पर जा लगी। इसके बाद रोहित दर्द से कराहते हुए नजर आए और वह कुछ देर तक नर्वस भी दिखाई दिए थे। बीसीसीआई अब जल्द ही रोहित की चोट को लेकर आधिकारिक जानकारी देने वाली है। लेकिन यह तय है कि रोहित अब दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वर्कलोड को देखते हुए वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments