Wednesday, July 24, 2024

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम से ड्रॉप होंगे विराट कोहली, जानें कारण

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई उन्हें इसी साल जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है. बोर्ड ये फैसला टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन को देखते हुए के सकता है, जिसमें युवा खिलाड़ियों जैसे यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया सके. हालांकि, विश्व कप से पहले कोहली के लिए आईपीएल 2024 बहुत ही मायने रखेगा क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में उनका प्रदर्शन भी बहुत कुछ तय करने वाला है.

दरअसल, “टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई विराट को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर करने पर विचार कर रहा है. ये फैसला तमाम कारणों को देखते हुए लिया जा रहा है, जिसमें टी-20 क्रिकेट में 35 वर्षीय की धीमी बैटिंग भी शामिल है. बोर्ड का ये मानना है कि कोहली इस फॉर्मेट में आक्रामक बल्लेबाजी करने में असमर्थ हैं. इसके अलावा विश्व कप वेस्टइंडीज में खेला जाएगा और वहां पर विकेट धीमे होंगे, जो कोहली के लिए उपयुक्त नहीं होगा. ऐसे में उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है. हालांकि, आईपीएल 2024 में वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं, इस पर भी बोर्ड नजर बनाए हुए है और दाएं हाथ के बल्लेबाज के भविष्य का फैसला बीसीसीआई ने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर पर छोड़ दिया है.”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने टी-20 मैच खेला था. उसके बाद से ही कप्तान रोहित शर्मा और विराट लगभग 14 महीने तक टी-20 टीम से बाहर रहे और इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की सीरीज से इन दोनों ने ही वापसी की. इस श्रृंखला के अंतिम एकादश में रोहित ने शतक लगाया था, जबकि कोहली दो मैचों में अधिक रन नहीं बना सके थे.

इस रिपोर्ट की मानें तो पूर्व भारतीय कप्तान को आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. अगर वे ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो वे टी-20 विश्व कप की टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हो जायेंगे. इसके अलावा वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान मई के पहले सप्ताह में किया जाएगा.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights