Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
Homecricketडेविड वॉर्नर का चौका और छक्का, चार ही गेंद में ऑस्ट्रेलिया ने...

डेविड वॉर्नर का चौका और छक्का, चार ही गेंद में ऑस्ट्रेलिया ने बजा डाली श्रीलंका की बैंड

spot_imgspot_img

दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका दूसरी पारी में 113 रनों पर सिमट गया और जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चार ही गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ICC World Test Championship 2021-23 के फाइनल में पहुंचने का रास्ता ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत करते हुए श्रीलंका को गॉल टेस्ट में 10 विकेट से हराया। होम ग्राउंड पर श्रीलंका की यह सबसे शर्मनाक टेस्ट हार में से एक है। मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया और दूसरी पारी में तो ऑस्ट्रेलिया ने महज चार गेंद पर ही मैच निपटा दिया। कैमरोन ग्रीन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 212 रन बनाए थे। पहली पारी में नाथन लियोन ने पांच जबकि मिचेल स्वेप्सन ने तीन विकेट लिए थे। श्रीलंका की ओर से पहली पारी में निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 58 रनों का योगदान दिया था। 

डिकवेला के अलावा एंजलो मैथ्यूज ने 39 रनों का अहम योगदान दिया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 321 रन बनाए। ग्रीन ने 77 रनों की अहम पारी खेली, जबकि उस्मान ख्वाजा के बल्ले से 71 रन निकले। एलेक्स कैरी ने भी 45 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से रमेश मेंडिस ने चार विकेट निकाले।

मैच के तीसरे दिन एंजलो मैथ्यूज कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह ओशाडा फर्नांडो को टीम में जगह मिली। मैच के तीसरे दिन तो श्रीलंकाई टीम ऐसे खेल रही थी, जैसे मानो कोई क्लब टीम खेल रही हो। दूसरी पारी में श्रीलंका की पूरी पारी महज 113 रनों पर ही सिमट गई। लियोन ने चार जबकि ट्रैविस हेड भी इतने ही विकेट निकाले। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को महज पांच रनों का टारगेट मिला। डेविड वॉर्नर ने चौका और छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments