Saturday, July 13, 2024

दिल्ली के इन 5 इलाकों में होती है सबसे ज्यादा चोरी,जाने किन चीजों को ज्यादा चुराते है चोर

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

बड़े बड़े शहरों में छोटी छोटी बातें होती रहती है। शाहरुख़ खान का ये डायलॉग कहीं न कहीं दिल्ली के लिए फिट बैठता है। जी हाँ बड़े शहर से लेकर छोटे गांव तक चोरी की घटनाये आम होती जा रही है। रिसर्च के मुताबिक दिल्ली में सबसे ज्यादा चोरी की घटनाये देखने को मिलती है। इस बात का अंदाजा आप इससे लगा सकते है कि दिल्ली-एनसीआर में हर 14 मिनट में चोरी की घटना सामने आती है। आइये जानते है दिल्ली में सबसे ज्यादा किन चीजों की होती है चोरी और दिल्ली-एनसीआर के कौन से स्थान पे सबसे ज्यादा होती है चोरी…

ACKO की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा दिल्ली में चोरी गाड़ियां होती है और इन चोरी होने वाली गाड़ियों में 47 फीसदी गाड़ियां मारुति सुजुकी की हैं। रिपोर्ट में पांच गाड़ियों के नाम बताये गए है जो दिल्ली में सबसे ज्यादा चोरी होती है।

1. मारुति सुजुकी वैगन आर (Maruti Suzuki WagonR)
2. मारुति स्विफ्ट(Maruti Swift)
3. हुंडई क्रेटा (Hyundai CRETA)
4. हुंडई ग्रैंड आई10 (Hyundai Grand i10)
5. मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर (Maruti Suzuki Swift Dzire)

अब बात करे स्थान कि तो दिल्ली के भजनपुरा, शाहदरा, पटपड़गंज, बदरपुर और उत्तम नगर ये पांच ऐसे इलाके हैं जहां से लोगों की गाड़ियां सबसे ज्यादा चोरी होती हैं। तो वहीं ग्रामीणों का कहना है कि उत्तर प्रदेश जैसे सख्त कानून दिल्ली में भी होनी चाहिए। और सरकार को पता लगाना चाहिए कि इन चोरी की गाड़ियों की कंजप्शन सबसे ज्यादा कहां होती है और उसी जगह को निशाना बनाते हुए चोरो को पकड़ना चाहिए।

ग्रामीणों का ये भी कहना है कि दिल्ली में हर जगह CCTV कैमरे लगे है इसके बावजूद भी सरे आम चोरी होती है और बड़ी बात ये है कि CCTV वीडियो के सहायता से भी चोर पकड़ा नहीं जाता है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights