Wednesday, January 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeLifestyleदिल दहला देने वाला: क्या हुआ जब शख्स ने iPhone 12 पर...

दिल दहला देने वाला: क्या हुआ जब शख्स ने iPhone 12 पर डाला खौलता लावा?

spot_img

आप अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे स्मार्टफोन को सुरक्षित रखना कितना महत्वपूर्ण है! और जब आप अपने हाथों में एक आईफोन रखते हैं, तो फर्श पर गिरने या खरोंच लगने के विचार से आपका दिल धड़कने लगता है। लेकिन क्या आपने कभी कल्पना की है कि अगर आईफोन पर गर्म लावा डाल दिया जाए तो क्या होगा? अब आपके हर सवाल का जवाब मिलने वाला है। वो इसलिए क्योंकि यूट्यूब पर WowExperiments का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स नए iPhone 12 पर गर्म लावा डालते हुए दिख रहा है। वीडियो में देखें खौलता हुआ लावा डालने के बाद क्या हुआ आईफोन का हाल…

रुकिए! सच्चाई कुछ और है
लेकिन रुकें! यह पूरा सच नहीं है! जब हमने वीडियो को गौर से देखा तो पाया कि गर्म लावा डालने के लिए जिस स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया जाता है वह असल में असली आईफोन 12 नहीं बल्कि उसका क्लोन है। ध्यान से देखें और आप देखेंगे कि वह जिस स्मार्टफोन को बॉक्स से बाहर लाता है वह प्रयोग के लिए उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन से काफी अलग है। आप आसानी से “पीड़ित फोन” को एंड्रॉइड पर चलने वाले सस्ते आईफोन नॉक-ऑफ के रूप में देख सकते हैं।

हालांकि, हमने YouTube पर iPhone पर लावा के समान प्रयोग के साथ कई अन्य वीडियो की जांच की है। YouTube चैनलों जैसे DistractifyYT, Power Vision PRT और Superkot के सभी वीडियो प्रयोगों से पता चला है कि iPhone गर्म हो जाता है, जबकि लावा उस पर बहता है और परिणामस्वरूप विस्फोट होता है।

दंग रह गए देखने वाले
बेशक हम किसी भी स्मार्टफोन पर गर्म लावा डालते समय यही उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन, iPhone के क्लोन के साथ पहले के वीडियो ने निश्चित रूप से एक अप्रत्याशित परिणाम के साथ दर्शकों को चकित कर दिया। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा स्मार्टफोन था जिसने इतना अधिक तापमान झेलने के बाद भी विस्फोट नहीं हुआ। अफसोस की बात है कि हमें कहीं भी उस फोन का नाम या उसकी लिस्टिंग नहीं मिली। जो भी हो, ऐसे प्रयोग कभी न करें! आप अपने पिछवा ड़े, या अपने अपार्टमेंट में आग पकड़ने वाले स्मार्टफोन और उनकी बैटरी में विस्फोट नहीं करना चाहते हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments