Wednesday, February 28, 2024

दूसरे टेस्ट में जायसवाल ने किया कमाल,इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक…

- Advertisement -

Yashasvi Jaiswal Double Century: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 336 रन बनाए थे। पहले दिन के हीरो यशस्वी जायसवाल ने खेल के दूसरे दिन अपनी पारी को 179 रनों से आगे बढ़ाया और दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया। उन्होंने 277 गेंदों पर 200 रन का आंकड़ा छुआ। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 7 छक्के जड़े

यशस्वी जायसवाल ने अपनी पारी की बदौलत टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने में कामयाब रहे अगर उनकी पारी को छोड़ दें तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। जायसवाल के बाद टीम इंडिया की तरफ से जो दूसरा सर्वाधिक स्कोर था वो शुभमन गिल (34)
रनों का था। भारत के लिए बल्लेबाजी लगातार चिंता का विषय बनता जा रहा है क्यूंकि बल्लेबाज अपने अच्छे स्टार्ट को बड़े रनों में तब्दील नहीं कर पा रहे है।

ऐसा करने वाले बने तीसरे भारतीय बल्लेबाज
भारत के लिए सुनिल गावस्कर ने सिर्फ 21 साल 227 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा था। वहीं विनोद कांबली तो गावस्कर से भी आगे हैं। कांबली ने 21 साल 32 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दोहरा शतक जड़ दिया है। अब जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया है और उन्होंने 22 साल 37 दिन की उम्र में ऐसा कारनामा किया है। वह भारत के लिए सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

टेस्ट में भारत के लिए दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज
21 साल 32 दिन – विनोद कांबली (1993)

21 साल 277 दिन – सुनील गावस्कर (1971)
22 साल 37 दिन – यशस्वी जायसवाल (2023)*

WTC में भारत की तरफ से चौथा दोहरा शतक
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की और से दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल चौथे खिलाड़ी बने हैं। यशस्वी जायसवाल से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मयंक अग्रवाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़ा था। वहीं, ये चार साल के बाद पहला मौका है जब टीम इंडिया की ओर से किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे