Home Tech नदी में डूबते शख्स की Apple Watch ने बचाई जान, बड़े काम...

नदी में डूबते शख्स की Apple Watch ने बचाई जान, बड़े काम का निकला यह फीचर

Advertisements
Advertisements

ऐसा कई बार हो चुका है जब एप्पल वॉच के कारण किसी इंसान की जान बची हो। इसी तरह का नया मामला यूएस में सामने आया है, जहां एक व्यक्ति की जान नदी के बर्फीले पानी में डूबकर जाने ही वाली थी, लेकिन एप्पल स्मार्टवॉच के कारण वो बच गए। दरअसल स्मार्टवॉच ने समय रहते आपातकाल नंबर पर इसकी सूचना दे दी और फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर शख्स को पानी से बाहर निकाल लिया।

gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, डूबने वाले शख्स का नाम विलियम रोजर्स है, जो एक स्कूल टीचर हैं। कई सालों से आइस स्केटिंग करते आ रहे विलियम रविवार को बर्फ से जमी झील पर यही करने आए थे। हालांकि दुर्घटनावश उनके वजन से बर्फ टूट गई और वे बर्फीली नदी में गिर गए। काफी कोशिश के बाद भी वह नदी से बाहर न आ सके। ऐसे में उन्होंने ठंडे दिमाग से काम लिया और अपनी एप्पल वॉच का इस्तेमाल किया।

एप्पल वॉच ने ऐसे बचाई जान
दरअसल विलियम को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो उन्होंने एप्पल स्मार्टवॉच के इमरजेंसी कॉलिंग फीचर का यूज किया। उन्होंने SOS फीचर के जरिए 911 नंबर पर कॉल कर दी। उन्होंने बताया कि कैसे वो नदी में गिर गए हैं और उनके पास ज्यादा वक्त नहीं बचा। हालांकि कॉल के 5 मिनट के भीतर ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां पहुंच गई और विलियम को नदी से बाहर निकाल लिया गया।

यूं ही नहीं सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच
एप्पल वॉच के ऐसे ही फीचर्स हैं, जिनकी वजह से यह दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच है। दुनियाभर में इसके 100 मिलियन (10 करोड़) से ज्यादा यूजर्स हैं। इसमें हार्ट रेट-मॉनिटर, ईसीजी, फॉल डिटेक्शन और SOS कॉलिंग जैसे कई फीचर्स आते हैं जो मुसीबत में फंसे व्यक्ति की जरूरत पड़ने पर जान बचा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

WATCH LIVE TV :

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments