Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalपंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी भाजपा,...

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी भाजपा, सीटों पर अब भी बाकी है डील

spot_imgspot_img

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बड़ा ऐलान कर दिया है। पार्टी ने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। दोनों दलों के बीच 7 राउंड की वार्ता के बाद यह फैसला हुआ है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को एक बार फिर से कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की और इसमें भाजपा और लोक कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर डील पक्की हो गई।

पंजाब के भाजपा प्रभारी गजेंद्र शेखावत ने इस समझौते के बारे में जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि दोनों दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग जैसे मुद्दों पर बाद में बात की जाएगी। दोनों दलों के बीच समझौते के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीट शेयरिंग पर भी बात की। उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित तौर पर पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेंगे। सीटों के बंटवारे में मुख्य बात जीतने की संभावना ही होगी।

सीनियर पार्टनर बनने की है भाजपा की रणनीति

दिल्ली में गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गठबंधन का ऐलान किया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के साथ हमारा गठबंधन तय हो गया है। सिर्फ सीट शेयरिंग पर अब आगे बात होनी है। हम देखेंगे कि कौन कहां से लड़ सकता है और किसकी जीतने की कितनी संभावना है। जीतने की उम्मीद ही सीटों के बंटवारे की पहली शर्त होगी। सूत्रों का कहना है कि भाजपा दशकों तक पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन में जूनियर पार्टनर थी। इस बार वह कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ सीनियर पार्टनर के रोल में रहना चाहती है। इससे साफ है कि भाजपा की ओर से कैप्टन अमरिंदर सिंह से ज्यादा सीटों की मांग की जाएगी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments