Sunday, May 22, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateपंजाब सरकार जल्द ही निपटाएगी वैट बकाया

पंजाब सरकार जल्द ही निपटाएगी वैट बकाया

spot_imgspot_img

दिवाली से पहले टैक्सपेयर्स के लिए फेसलेस सिस्टम – मनप्रीत सिंह बादल

निगम और नगर सुधार ट्रस्ट मौजूदा फोकल पॉइंट पर करेगा पर 25 करोड़ रुपये खर्च – आशु

वीरेन्द्र मेहता
लुधियाना। व्यवसायी वर्ग को बड़ी राहत देते हुए वित्त एवं कराधान योजना मंत्री स.मनप्रीत सिंह बादल ने आज घोषणा की कि पंजाब सरकार पिछले कुछ वर्षों से बकाया वैट से संबंधित सभी मूल्यांकन मामलों से निपटने के लिए एक नई योजना लेकर आ रही है और इसके अलावा करदाताओं के लिए दीवाली से पहले एक फेसलेस सिस्टम पेश किया जाएगा।
स्थानीय होटल में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री भारत भूषण आशु एवं उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली के साथ आज विभिन्न संघों के उद्योगपतियों से बात करते हुए श्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि वैट निर्धारण के सभी मसलों का शीघ्र निराकरण किया जाएगा।
वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के करों का सुचारू संग्रह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री बादल ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में उद्योगपतियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए कर निर्धारण के लिए फेसलेस प्रणाली भी लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों और विभाग के अधिकारियों के बीच आमने-सामने संवाद नहीं होगा और इस नई व्यवस्था से मोबाइल विंग से उद्योगपतियों की शिकायतें भी दूर होंगी।
उन्होंने कहा कि ये दो प्रमुख सुविधाएं दिवाली से पहले लोगों को समर्पित कर दी जाएंगी और कहा कि उनके विभाग पहले से ही इस दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं।
स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि वह अगले 10 दिनों में सभी प्रमुख औद्योगिक नगरों का दौरा करेंगे और उद्योगपतियों के बिजली, बुनियादी ढांचे के विकास, सुधार, मिश्रित भूमि उपयोग के मामलों और अन्य के सभी मुद्दों को जल्द से जल्द हल किया जाएगा।
कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ कोयले की कमी का मुद्दा उठाया था और उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में बिजली की स्थिति सामान्य हो जाएगी क्योंकि बिजली संयंत्रों में कोयले का स्टॉक आना शुरू हो गया था।
खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि नगर निगम लुधियाना औद्योगिक क्षेत्रों/फोकल पॉइंट्स में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 15 करोड़ रुपये खर्च करेगा और नगर सुधार ट्रस्ट 10 करोड़ रुपये प्रदान करेगा।
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री गुरकीरत सिंह कोटली ने जल्द ही खन्ना में नया फोकल पॉइन्ट स्थापित करने की घोषणा की और कहा कि इस संबंध में रोडमैप तैयार किया जा रहा है। पंजाब को उद्योग की रीढ़ की हड्डी बताते हुए श्री कोटली ने कहा कि लुधियाना के मौजूदा फोकल प्वाइंट इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए भी 20 करोड़ रुपये का अनुदान जारी किया जाएगा।
लुधियाना पूर्वी के विधायक संजय तलवार ने कहा कि नगर निगम जोन-बी और सी के कार्यालयों में एक समर्पित अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी जो उद्योगपतियों के नगर निगम से संबंधित मुद्दों का तुरंत समाधान करेगा।
इस अवसर पर विधायक श्री राकेश पांडेय, श्री कुलदीप सिंह वैद, महापौर श्री बलकार सिंह संधू व अन्य मौजूद थे।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments