Sunday, November 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeWorldपाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी को झटका, हार रहे खैबर पख्तूनख्वा...

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी को झटका, हार रहे खैबर पख्तूनख्वा स्थानीय चुनाव

spot_imgspot_img

पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्थानीय चुनाव मतगणना में कई जिलों में चुनाव हार रही है, जबकि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) बढ़त बनाए हुए है। 

खैबर पख्तूनख्वा के 17 जिलों में रविवार को मतदान हुआ। प्रांत में छह साल के अंतराल के बाद यहां चुनाव कराये गए। मतगणना सोमवार सुबह से शुरू हो गयी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 63 तहसील परिषदों के मेयर के अनौपचारिक परिणामों के अनुसार जेयूआई-एफ उम्मीदवार अपने प्रतिद्वद्वियों से आगे चल रहे है क्योंकि पीटीआई को प्रांत के कुछ हिस्सों में झटका लगा है। 

जहां अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) और जमात-ए -इस्लामी पकड़ बनाए हुए है। पेशावर में जेयूआई-एफ उम्मीदवार सात में से तीन परिषद पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि पीटीआई और एएनपी दो तहसील में आगे चल रही हैं। 

स्थानीय चुनाव के प्रथम चरण में हिंसा की कई घटनाएं हुई। हिंसा में पांच लोग मारे गए और कुछ मतदान केंद्रो को नष्ट कर दिया गया। पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को बाजौर में आत्मघाती वस्फिोट, बन्नू जिले में मतदान कर्मियों का अपहरण, कारक में झड़प और कोहाट में मंत्री शिबली फराज के वाहन पर हमले जैसी घटनाओं के कारण कुछ क्षेत्रों में चुनाव स्थगित करना पड़ा। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments