Wednesday, July 24, 2024

पीएम मोदी झाबुआ में आज आदिवासी सम्मेलन को करेंगे संबोधित, 7500 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के झाबुआ में रविवार को आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम 7,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी झाबुआ से पूरे देश की आदिवासी बहुल लोकसभा सीटों को टारगेट करेंगे।

झाबुआ प्रदेश में आदिवासी वर्ग की राजनीति का केंद्र रहा है। पीएम मोदी यहां से आसपास के जिलों धार, रतलाम और गुजरात व राजस्थान के आदिवासी इलाकों को भी प्रभावित करेंगे। भील और भिलाला आदिवासी आबादी इन इलाकों में निवास करती है। झाबुआ के पास की तीन लोकसभा सीटें आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं। इसी तरह गुजरात की दो और राजस्थान की दो सीटें भी आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं।

पीएम मोदी करीब दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त का विभाजन करेंगे। प्रदेश की विशेष पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को इसके तहत 1,500 रुपये प्रति माह प्रदान किए जाते हैं। पीएम टंट्या मामा भील विवि की आधारशिला रखेंगे। 170 करोड़ की लागत से विकसित होने वाला यह विवि जनजातीय बहुल जिलों के युवाओं को खास सुविधाएं प्रदान करेगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत 559 गांवों के लिए 55.9 करोड़ रुपये जारी करेंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights