Friday, June 14, 2024

पुलवामा हमले की 5वीं बरसी पर पीएम मोदी ने दी जवानों को श्रद्धांजलि..

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए हमले को आज 5 साल पुरे हो गए है। इस हमले में करीबन सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के 40 जवान शहीद हो गए थे। आज यानि 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में शहीद CRPF के जवानो का आज 5वीं बरसी है आज इस काला दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “मैं पुलवामा में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

आतंकवादियों की इस कायराना हरकत से हर भारतीय की आंखे नम हो गई थीं और आज के दिन हर साल पुरे भारत वासियो की आँखे नम हो जाती है इस हमले ने पूरे देश को अंदर से हिलाकर रख दिया था। लेकिन आपको बता दें इसका बदला भारतीय सेना पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर लिया था इस हमले को पुलवामा अटैक के नाम से भी जाना जाता है।

बता दें की सीआरपीएफ के काफिले में करीब 60 से ज्यादा वाहन शामिल थे और इनमें 2 हजार 547 जवान मौजूद थे। 14 फरवरी 2019 के दिन जब सीआरपीएफ का काफिला जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा में गोरीपोरा के पास पहुंचा तो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने पुलवामा जिले में विस्फोटक से भरी कार ने सीआरपीएफ जवानों की बस से भिड़ाकर निशाना बनाया था।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights