Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalप्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कैसा था मंजर,REED आग का गोला बने विमान से...

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कैसा था मंजर,REED आग का गोला बने विमान से कूदे थे तीन लोग,

spot_imgspot_img

बुधवार सुबह तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायु सेना का MI17V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी और अन्य 12 सेना के अधिकारी मौजूद थे। स्थानीय लोग सबसे पहले दुर्घटनास्थल पर सवार लोगों को बचाने के प्रयास में पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विमान पेड़ से टकराया था, आग लगने से पहले तीन लोग हेलिकॉप्टर से कूदे थे।

कुन्नूर में सेना के विमान हादसे के एक चश्मदीद कृष्णास्वामी ने बताया, “मैंने पहली बार एक तेज आवाज सुनी। जब मैं यह देखने के लिए बाहर आया कि क्या हुआ था, तो मैंने देखा कि हेलीकॉप्टर एक पेड़ से टकरा गया था। एक बहुत बड़ा आग का गोला था और फिर यह दूसरे पेड़ से टकरा गया। मैंने दो-तीन लोगों को हेलिकॉप्टर से कूदते हुए देखा, वे पूरी तरह जल गए थे और हेलिकॉप्टर से गिरने लगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने इलाके के और लोगों को बुलाया और हमने विमान हादसे में घायल लोगों की मदद करने की कोशिश की। हमने कंबलों और पानी से विमान में आग बुझाने की कोशिश की। हम घायलों को स्ट्रैचर से सड़क तक ला रहे थे, इसके बाद दमकल विभाग और अन्य आपातकालीन सेवाओं को सूचित किया गया।

बता दें कि आज सुबह तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का MI17V5 विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया। खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ। इस हादसे में 11 लोगों के शहीद होने की सूचना है। जबकि तीन गंभीर रूप से घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गये हैं।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments